गुरुवार, 10 दिसंबर 2015

बाड़मेर. तकनीकी कार्मिक करते फॉल्ट, बिजली रही गुल

बाड़मेर. तकनीकी कार्मिक करते फॉल्ट, बिजली रही गुल

बाड़मेर. विद्युत तकनीकी कर्मचारियों की हड़ताल का बाड़मेर जिले में बुधवार को व्यापक असर नजर आया। राज्य सरकार की सख्ती के बाद जिले के 8 कार्मिकों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए, जबकि 6 कार्मिक नेताओं को निलंबित कर दिया है। इसके बावजूद जिले के कई इलाकों में बिजली गुल रही। जिले में 740 में से 260 कर्मचारी बुधवार को हड़ताल पर रहे।

मंगलवार रात विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज होने के बाद प्रदेश स्तरीय नेताओं की तलाश में पुलिस अधिकारी डिस्कॉम के अधिकारियों के साथ तलाशी में लगे रहे। घरों और इनके ठिकानों पर पहुंचे, लेकिन कर्मचारी नेता हाथ नहीं लगे। तड़के चार बजे तक पुलिस अधिकारियों ने नेताओं की तलाश की और सुबह भी धरना स्थल पर पुलिस तैनात रही।रात में शिव में तीन, बायतु में एक, चौहटन में दो, बाड़मेर में चार और सिणधरी व अन्य क्षेत्र में एक-एक लाइन को तकनीकी कर्मचारियों ने ट्रिप कर दिया, जिससे बिजली बाधित हो गई। जिले में कई क्षेत्रों में 12 से 14 घंटे तक विद्युत आपूर्ति नहीं हो पाई। इसे दुरुस्त करने में डिस्कॉम का पूरा जोर लग रहा है।

एक ही फीडर पर 3 बार फॉल्ट

शहर के आकाशवाणी फीडर पर बुधवार दोपहर दो बजे बिजली गुल हो गई। इसके बाद डिस्कॉम की ओर से इसे शाम करीब पांच बजे दुरुस्त किया गया तो दस मिनट बाद फिर से बिजली गुल हो गई। रात करीब साढ़े आठ बजे यहां बिजली सुचारू हुई। इस दौरान तीन बार फॉल्ट हुए। इसके अलावा भी शहर के एक-दो फीडर की बिजली बंद रही।

यह हुए निलंबित

बाड़मेर में तकनीकी कर्मचारियों के प्रदेशाध्यक्ष पृथ्वीराज गुर्जर, प्रदेश सचिव खीमकरण खींची, संभाग अध्यक्ष आईदानसिंह इंदा व जिलाध्यक्ष हिंगलाजदान को निलंबित किया गया। ये सभी तकनीकी कर्मचारी हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें