गुरुवार, 3 दिसंबर 2015

जोधपुर जोधपुर में चुने जा रहे गरुड़ कमाण्डो



जोधपुर जोधपुर में चुने जा रहे गरुड़ कमाण्डो


वायुसेना के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती इस समय जोधपुर में चल रही है। ऐसा पहला मौका है जब वायुसेना भर्ती परीक्षा में 30 हजार से अधिक अभ्यर्थी बैठेंगे। जोधपुर के 5 वायुसैनिक चयन केन्द्र में चली रही भर्ती परीक्षा में से करीब 1000 से भी अधिक गरुड़ कमाण्डोज चुने जाएंगे। ऐसा पहला अवसर होगा जब इतने बड़े पैमाने पर एक साथ गरुड़ कमाण्डोज का सलेक्शन होगा।

के कमाण्डिंग अफसर, विंग कमाण्डर सौरभ चक्रवर्ती ने 3 दिसम्बर को बताया कि हर दिन करीब 2800 अभ्यिर्थियों की चार-चार शिफ्टों में लिखित परीक्षा ली जा रही है। वायुसेना के इतिहास में यह पहली बार है कि वायुसेना लिखित परीक्षा में 30 हजार से अधिक अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं।

इनमें से करीब गरुड़ कमाण्डोज के लिए करीब 1000 से अधिक अभ्यर्थी चुने जाने की उम्मीद है। विंग कमाण्डर चक्रवर्ती ने बताया कि अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा के लिए उचित व्यवस्था की गई है। इसके तहत अभ्यर्थियों को केन्द्र में ही अल्पाहार (सशुल्क) की व्यवस्था भी की गई है। यह लिखित परीक्षा 13 दिसम्बर 2015 तक आयोजित होगी।गौरतलब है कि जोधपुर के 5 वायुसैनिक चयन केन्द्र पर 14 से 18 सितम्बर 2015 तक वायुसेना के शिक्षा अनुदेशक व गरुड़ कमाण्डो पद के लिए करीब 34 हजार अभ्यर्थियों का पंजीकरण किया गया था। जिसमें प्रदेश के 23 जिलों के अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इनमें से करीब 30 हजार अभ्यर्थी अब लिखित परीक्षा में भाग ले रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें