गुरुवार, 3 दिसंबर 2015

नई दिल्ली।ओबामा भी हुए मोदी के मुरीद, बताया ईमानदार राजनेेता



नई दिल्ली।ओबामा भी हुए मोदी के मुरीद, बताया ईमानदार राजनेेताobama 2
अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ईमानदार और देश के लिए स्पष्ट नजरिया रखने वाला नेता करार दिया है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने बुधवार को मीडिया से कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति को प्रधानमंत्री मोदी में एक ईमानदार और साफ नजरिए वाला इंसान नजर आता है, जो तथ्यों पर बेहतर पकड़, अपने देश और अपने संबंधों के सामने मौजूद मुद्दों की स्पष्ट समझ रखते हैं।

अर्नेस्ट ने कह कि मोदी एक ऐसी शख्सियत हैं जिनके पास अपने देश की दिशा को लेकर साफ नजरिया है जो उन्हें न केवल एक प्रभावी नेता, बल्कि एक प्रभावशाली प्रधानमंत्री भी बनाता है। उन्होंने कहा कि बराक ओबामा निश्चित रूप से प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान करते हैं और उनके कौशल तथा एक नेता के तौर पर उनकी क्षमताओं की सराहना करते हैं। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के शीर्ष पद पर मौजूद वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके समक्ष कई कठिन चुनौतियां हैं। उन्होंने कहा कि हह कोई आसान काम नहीं है और अमेरिकी राष्ट्रपति को इस बात की बेहतर समझ है कि यह कितना मुश्किल है।गौरतलब है कि बीते सोमवार को पेरिस में संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन से इतर ओबामा और मोदी की मुलाकात हुई थी। पिछले साल सितंबर में हुई मुलाकात के बाद दोनों नेताओं के बीच यह छठी मुलाकात थी।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें