शनिवार, 26 दिसंबर 2015

नई दिल्ली।BJP महासचिव राम माधव का बयान- भारत, PAK और बांग्लादेश बिना किसी जंग के फिर से एक होंगे

नई दिल्ली।BJP महासचिव राम माधव का बयान- भारत, PAK और बांग्लादेश बिना किसी जंग के फिर से एक होंगे

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक दिन फिर से एक होंगे और अखंड भारत का निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि अखंड भारत का निर्माण बिना किसी जंग के आपसी रजामंदी से मुमकिन है। आरएसएस के पूर्व प्रवक्ता और बीजेपी नेता राम माधव ने एक विदेश चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।
RSS को अखंड भारत निर्माण की उम्मीद
राम माधव का कहना है कि आरएसएस को अभी भी लगता है कि करीब 60 साल पहले ये हिस्से जो कुछ ऐतिहासिक वजहों से अलग हो गए थे, वे फिर से सद्भावनापूर्वक एक साथ हो जाएंगे और अखंड भारत का निर्माण करेंगे। राम माधव ने स्पष्ट किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि अखंड भारत बनाने के लिए हम किसी देश के साथ युद्ध करेंगे या उस पर कब्जा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि यह बिना किसी जंग के आपसी सहमति से मुमकिन हो सकता है।
कांग्रेस ने प्रोपेगैंडा (प्रचार) करार दिया
वहीं, कांग्रेस ने माधव के बयान को महज प्रचार करार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा है कि आरएसएस और भाजपा अपनी असफलता से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए देश को भ्रमित कर रहे हैं। ये लोग एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की तरह प्रोपेगैंडा में लगे हुए हैं।
भारत को बताया था हिंदू देश
राम माधव ने हाल ही में अपने विवादास्पद बयान में भारत को हिंदू देश बताया था। उनके इस बयान पर काफी हंगामा हुआ था। उन्होंने कहा था कि भारत में एक विशेष तरह की संस्कृति-सभ्यता और जीवन शैली का पालन किया जाता है। हम इसे हिंदू कहते हैं, तो क्या आपको इससे कोई परेशानी है? उन्होंने कहा था कि भारत में एक संस्कृति है और हम सब एक हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें