शुक्रवार, 18 दिसंबर 2015

जयपुर। 9 साल के मासूम की हत्या, ताबीज के धागे से गला घोंटा

जयपुर। 9 साल के मासूम की हत्या, ताबीज के धागे से गला घोंटा




 जयपुर। मालवीय नगर मॉडल टाउन इलाके में पड़ोस में रहने वाला एक युवक 9 साल के बालक का अपहरण करके सूने फ्लैट में ले गया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। फ्लैट मालिक की सूचना पर मालवीयनगर थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त संदीप के रूप में हुई। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मुर्दाघर रखवाया है।

9-year-old-boy-killed-in-malviya-nagar-jaipur-25154
                                 (9 साल के मासूम संदीप का 15 दिसम्बर को हुआ था अपरहण)

पुलिस ने आरोपी शशी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। आरोपी शशी ने संदीप की हत्या करने के लिए उसके गले में बंधे ताबीज के धागे को काम में लिया है। पुलिस ने शशी को दो दिन पहले ही संदीप के परिजनों की रिपोर्ट पर अपहरण करने के आरोप में हिरासत में लिया था, लेकिन एक सिपाही के कहने पर दो घंटे बाद ही छोड़ दिया था। एफएसएल के अधिकारियों का मानना है कि संदीप की हत्या बुधवार दोपहर बाद हुई है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। मृतक के परिजनों ने पुलिस की लापरवाही के कारण संदीप की मौत हो जाने का आरोप लगाया है।



मालवीयनगर थाना प्रभारी नीरज भारद्वाज ने बताया कि मॉडल टाउन प्रेमनगर में किराये पर रहने वाले श्याम सुंदर ने रिपोर्ट दी थी कि उसके बेटे संदीप को पड़ोस में रहने वाला शशी मंगलवार दोपहर अपहरण करके ले गया। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर शशी के खिलाफ बुधवार को रिपोर्ट दर्ज की थी। गुरुवार शाम मॉडल टाउन विनोबा नगर में रहने वाले मोहन मीणा ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसके फ्लैट पर एक बच्चे का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव की शिनाख्त संदीप के रूप में हुई। संदीप के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे। पुलिस ने संदीप से कुकर्म करने की घटना से भी इंकार नहीं किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



फ्लैट मालिक मोहन मीणा के विनोबा नगर स्थित फ्लैट में शशी साफ-सफाई का काम करता था। माेहन मीणा ने पड़ोसियों को चाबी दे रखी थी। शशी जब भी साफ-सफाई करने आता था तो पड़ोसियों से चाबी लेता था। लेकिन वारदात को अंजाम देने के लिए शशी ने फ्लैट के ताले तोड़ दिए थे। इसकी भनक पड़ोसियों को भी नहीं थी। मोहन गुरुवार शाम को सार-संभाल करने आया तब पुलिस को घटना की भनक लगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें