शुक्रवार, 11 दिसंबर 2015

जयपुर 'गद्दार' सिराजुद्दीन से खुल सकते हैं कई राज़, 21 दिसम्बर तक रिमांड पर

जयपुर 'गद्दार' सिराजुद्दीन से खुल सकते हैं कई राज़, 21 दिसम्बर तक रिमांड पर 

राजस्थान एटीएस के हत्थे चढ़े आतंकी संगठन आईएसआईएस के एजेंट सिराजुद्दीन ने पूछताछ ने कई अहम खुलासे किए हैं। इससे पहले पुलिस ने गिरफ्त में आए सिराजुद्दीन को कड़ी सुरक्षा के बीच सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 21 दिसंबर तक रिमांड पर सौप दिया।
आरोपी को एटीएस कार्यायल से कोर्ट तक लाने ले जाने के दौरान निजी वाहनों का प्रयोग किया गया। कोर्ट में पेशी के दौरान एटीएस की ओर से मोहम्‍मद सिराजुद्दीन के अपराधों की जानकारी देकर पूछताछ के लिए रिमांड की मांगा गया।
आरोपी सिराजुद्दीन ने कोर्ट में खुद माना कि वो गलती से इस काम में फंस गया था। उसने कहा कि मुझे कड़ी सजा नहीं दी जाए, साथ ही उसने अपने एक छोटा बच्चा होने का हवाला भी दिया।
उधर, एटीएस एडीजी आलोक त्रिपाठी के अनुसार एटीएस पूछताछ में आरोपी के देश के अंदर और देश के बाहर कई देशों से संपर्क सामने आए हैं। इसमें सीरिया ही नहीं, बल्कि अन्य कई देश शामिल हैं। हालाँकि राजस्थान में आरोपी की कोई बड़ी गतिविधि सामने नहीं आई है। वह इंटरनेट के जरिए ही लोेगों से जुड़ता था और आईएसआईएस की विचारधारा को अपनाने के लिए दबाव डालता था।
आईएसआईएस एजेंट निकले सिराजुद्दीन ने चार महीने पहले ही अपने परिवार को कर्नाटक भेज दिया था। उस समय पत्नी गर्भवती थी। उसके बाद से ही यह शख्स आईएस के संपर्क में था और उसके बाद से ही इसने लोगों से संपर्क में तेजी दिखाई।
गौरतलब है कि एटीएस ने जवाहर नगर एन्क्लेव में किराए पर रह रहे आईओसीएल के मार्केटिंग मैनेजर मोहम्मद सिराजुद्दीन को आईएसआईएस एजेंट के रूप में गिरफ्तार किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें