शुक्रवार, 4 दिसंबर 2015

।चेन्नईचेन्नई: बिजली गुल होने से वेंटिलेटर हुए फेल, 18 मरीज़ों की मौत



।चेन्नईचेन्नई: बिजली गुल होने से वेंटिलेटर हुए फेल, 18 मरीज़ों की मौत


तमिलनाडु में भारी बारिश से उपजे हालात जानलेवा होते जा रहे हैं। शुक्रवार को चेन्नई से एक और दिल दहला देने वाली दुखद खबर आई। यहां एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखे गए 18 बाढ़ पीड़ितों को मौत हो गई। यह घटना एमआईओटी अस्पताल की है, जहां 575 बाढ़ पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक़ अस्पताल में भर्ती मरीज़ों में से 75 वेंटिलेटर पर थे। 18 की मौत के बाद बाकी 57 को तुरंत प्रभाव से दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है।

उधर सूत्रों के मुताबिक कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि अचानक लाइट जाने की वजह से वेंटिलेटर फेल हो गए, जिससे इनकी मौत हो गई। इसे लेकर अस्पताल के बाहर लोगों ने हंगामा भी किया। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने कहा कि मौत की वजह साफ नहीं है, जिनकी मौत हुई है वे बेहद गंभीर थे।

दरअसल, एमआईओटी अस्पताल अड्यार नदी के किनारे बना हुआ है। नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण अस्पताल में बाढ़ का पानी पहले ही घुस चुका है। हालांकि तमिलनाडु सरकार अभी तक इस मसले पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

राधाकृष्णन ने जांच रिपोर्ट आने का इंतजार करने की बात कही है। फिलहाल इस अस्पताल से सभी मरीजों को निकालकर उसे खाली करा लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें