सोमवार, 23 नवंबर 2015

जम्मू।J-K: अनंतनाग और कुपवाड़ा में हुए आर्मी एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, PAK फायरिंग में एक जवान भी शहीद



जम्मू।J-K: अनंतनाग और कुपवाड़ा में हुए आर्मी एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, PAK फायरिंग में एक जवान भी शहीद


दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने सोमवार को एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं, दूसरी ओर कुपवाड़ा जिले में भी एक आतंकवादी सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बना।

तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया

रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने कहा, 'खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवाद रोधी 3-राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) तथा राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के सैनिकों ने अनंतनाग जिले के तांत्रयपोरा सिलिगम गांव में एक मकान को घेर लिया।' उन्होंने कहा, 'चुनौती देने पर घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया।'

प्रवक्ता ने कहा, 'मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।' सिलिगम गांव श्रीनगर से 70 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है। अभियान खत्म हो चुका है।

कुपवाड़ा में एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता एन एन जोशी ने बताया कि सुरक्षा बलों की ओर से तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादी के शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त की जा रही है। बता दें कि तलाशी अभियान के दौरान रविवार को हाजी नाका के समीप आतंकवादियों की गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था।

पाक की फायरिंग में सेना का जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशहरा सेक्टर में सोमवार को पाकिस्तान की फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया। रक्षा प्रवक्ता ले कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तान सेना ने सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नौशहरा सेक्टर में छोटे हथियारों से अग्रिम भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया। दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक जवान घायल हो गया। उसे ऊधमपुर के सैन्य अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें