शनिवार, 21 नवंबर 2015

जयपुर कार नहीं मिली तो पिला दिया तेजाब



जयपुर कार नहीं मिली तो पिला दिया तेजाब

राजस्थान के जयपुर में एक लो भी परिवार ने दहेज में कार नहीं मिलने पर अपनी ही बेगम को भाई और भाभी के साथ मिलकर तेजाब पिला दिया।



हमदर्द बन अस्पताल पहुंचे भाई को पीडि़ता ने पूरी घटना बताई, भाई ने ठीक होने पर बदला लेने का भरोसा दिलाया, लेकिन पीडि़ता ने दम तोड़ दिया। मृतका के भाई ने बहन के पति, जेठ और जेठानी के खिलाफ दहेज हत्या का मामला रामगंज थाने में दर्ज कराया है।







पुलिस ने बताया कि छप्परबंधों के मौहल्ले निवासी हिना (21) का निकाह डेढ़ साल पहले फूटाखुर्र निवासी शहजाद के साथ हुआ था। हिना के पिता नहीं है। आरोप है कि ससुराल पक्ष शादी के बाद से ही दहेज की मांग कर रहा था।



शहजाद नगीनों का काम करता है और हिना पर मायके से कार लाने का दबाव बना रहा था। हिना पहले तो मांग को टालमटोल करती रही और बाद में ज्यादती बढ़ गई तो इसकी जानकारी भाई इमरान को दी। इमरान ने जीजा को समझाने की कोशिश की।







18 नवंबर को रात करीब डेढ़ बजे हिना को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराने की सूचना इमरान को मिली। इमरान अस्पताल में हिना से मिला तो उसने बताया कि कार नहीं लाने की बात पर ही जेठानी ने बाल पकड़े और जेठ ने तेजाब पिला दिया।







इसके बाद उसकी तबीयत बिगडऩे लगी। हिना ने शुक्रवार को तड़के 2.30 बजे दम तोड़ दिया। इसके बाद भाई ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया। मामले की जांच एसीपी बाघसिंह कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें