शनिवार, 28 नवंबर 2015

बाड़मेर। सीमावर्ती इलाकों में माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान ने अपनाया नया नापाक पैंतरा

बाड़मेर। सीमावर्ती इलाकों में माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान ने अपनाया नया नापाक पैंतरा

रिपोर्ट :- दिनेश बोहरा / बाड़मेर 
बाड़मेर। भारत के खिलाफ आग उगलना पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की पुरानी आदत रही है लेकिन वर्तमान में एक के बाद एक पाकिस्तानी पीर का ऑडियो लगातार राजस्थान के बाड़मेर जिले के सीमावर्ती गांवो में माहौल ख़राब करने के लिए सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है। सोशल साइट पर वायरल हुए ऐसे ही एक ऑडियो ने सुरक्षा एंजेसियों की नींद उड़ा दी है।

pakistan-based-peer-made-threatening-audio-to-disturb-communal-peace-in-barmer-26611
                                                                  (प्रतिकात्मक चित्र)


दरअसल राजस्थान के बाड़मेर में अजरी और अकदरी मुस्लिम वर्ग में घमासान मचा हुआ हैं और अपनी अपनी धार्मिक ताकत को दिखाने के लिए अब सीमा पार से एक गुट को धमकियाँ भी मिल रही हैं। इस बार आए ऑडियो में भी ऐसी ही धमकी आई हैं। करीब एक माह पहले भी अली हुसैन जिलानी ने एक ऑडियो भेजी थी। इस बार की ऑडियो में पाकिस्तानी पीर ने कहा है की 'मेरा राजस्थान में इतना नेटवर्क मजबूत है और मेरे बन्दे राजस्थान में तैयार है अगर मै उनको इशारा दे दूं की सभी की गर्दन उड़ा दो तो उड़ा देंगे और भारत के अंदर इसका रिजल्ट भी मिलेगा'। और भारत की सुरक्षा एजेंसियों को चैलेंज करते हुए कहा कि 'ये मेरा ऑडियो भी सबूत के तौर पर रखा ले वो मेरा कुछ नही कर सकती' बताई गई बातों पर गौर करें तो अली हुसैन जिलानी ने अपनी ताकत को दर्शाते हुए कहा हैं कि उसकी तरफ जिसने उंगली उठाई वो उसे काट देगा।



उसने पाकिस्तान में कई लोगो पर हमला करने की बात कही हैं और बताया हैं कि कई लोगो को घर से निकाल कर उसने उन पर फायर किया है। उसने कहा 2016 में जोधपुर आऊंगा और बाड़मेर भी आऊंगा। इस तरह की धमकी भरे ऑडियो के सीमावर्ती क्षेत्र सहित कई इलाको में सोसियल साइट पर वायरल होने की बाड़मेर पुलिस अधीक्षक ने पुष्टि करते हुए कहा की इस ऑडियो के वायरल होने की बात सामने आते ही संबधित अधिकारियो को दिशा निर्देश जारी कर दिए और वृताधिकारी चौहटन के नेतृव टीम गठित कर इस बात का पता लगाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें