सोमवार, 23 नवंबर 2015

देसूरी (पाली) -देसूरी नाल में हुआ हादसा शामिल 40 फीट गहरी खाई में उतरी बस, सभी 57 जने सुरक्षित

40 फीट गहरी खाई में उतरी बस, सभी 57 जने सुरक्षित


- चालक की सूझबूझ से बची सभी जिंदगियां, 45 बच्चे भी  

देसूरी (पाली) -देसूरी नाल में हुआ हादसा 
शामिल


देसूरी (पाली). जिले के देसूरी नाल में रविवार अलसुबह स्कूल छात्राओं से भरी एक बस 40 फीट गहरी खाई में उतर गई। हादसे में 45 छात्राओं सहित सभी 57 जने सुरक्षित बच गए। हादसे का प्रारंभिक कारण ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। परिचालक के बस से कूदने से मामूली चोट लगी हैं। सभी बच्चों को अन्य बस से गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

चारभुजा थाना के कार्यवाहक प्रभारी भगवतसिंह पुलिस के अनुसार मध्यप्रदेश के इटारसी से एक निजी स्कूल के विद्यार्थी राजस्थान भ्रमण के लिए आए थे। अजमेर से दो निजी बसों में आए विद्यार्थी कुम्भलगढ़ देखने के बाद देसूरी नाल होते हुए जोधपुर की तरफ जा रहे थे। बताया जा रहा है कि पंजाब मोड पर बस के ब्रेक अचानक फेल हो गए। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को सड़क किनारे 40 फीट गहरी खाई में उतार कर बस को काबू में कर लिया। अचानक हुए हादसे में बस में सवार छात्राएं व अध्यापकों में कोहराम मच गया। हालांकि सभी एक-दूसरे को सुरक्षित पाकर भगवान को दुआएं देने लगे। इस हड़बड़ाहट में परिचालक चलती बस से कूद गया, जिससे उसे चोट लगी। उसे 108 एम्बुलेंस से देसूरी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे में बस में सवार 45 छात्राएं, दस शिक्षक व चालक-परिचालक सुरक्षित हैं।

घटना के बाद आसपास के लोग दौड़ कर मौके पर पहुंचे और बस में सवार लोगों को बस से बाहर निकाला। सूचना मिलने पर चारभुजा पुलिस के साथ ही देसूरी पुलिस का दल भी मौके पर पहुुंचा और स्थिति का जायजा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें