शनिवार, 21 नवंबर 2015

भीलवाड़ा।फर्जी अंकतालिका से हथियाई नौकरी, 27 साल बाद पकड़ में आया



भीलवाड़ा।फर्जी अंकतालिका से हथियाई नौकरी, 27 साल बाद पकड़ में आया

चिकित्सा विभाग में कूटरचित अंकतालिका लगाकर कंपाउण्डर की नौकरी पाने वाले को अब 27 साल के बाद शुक्रवार को भीमगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी जिले के महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय में सेवाएं दे रहा था। विभागीय जांच में फर्जीवाडे का खुलासा होने पर सीएमएचओ ने भीमगंज थाने में मुकदमे करवाया था।



पुलिस ने बताया कि आरके कॉलोनी निवासी हफीज मोहम्मद (52) ने वर्ष 1988 में विभाग में जीएनएम नर्सिंगकर्मी पद पर नौकरी हासिल करने के लिए कूटरचित शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज तैयार किए। हफीज ने माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल, मध्यप्रदेश की अंक तालिका पेश की थी। वर्ष 2011 में विभाग ने उक्त अंक तालिका की छाया प्रति भोपाल जांच के लिए भेजी तो पता चला कि अंक तालिका फर्जी है। इस पर विभाग ने तुरंत ही विभागीय कार्रवाई करते हुए हफीज को निलंबित कर मुख्यालय अजमेर कर दिया था। 14 अपे्रल 2015 को सीएमएचओ जगदीश चंद्र जीनगर ने रजिस्टर्ड डाक से भीमगंज थाने उक्त प्रकरण में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने शुक्रवार को हफीज को गिरफ्तार कर लिया है।



हाईकोर्ट में जमानत याचिका खारिज
हफीज ने अग्रिम जमानत के लिए सेशन कोर्ट व हाईकोर्ट में भी याचिका लगाई, लेकिन खारिज हो गई। पुलिस के अनुसार हाईकोर्ट ने 17 जुलाई को जमानत याचिका भी खारिज कर दी। मामले में पूछताछ जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें