मंगलवार, 24 नवंबर 2015

भारत के संविधान की स्मृति में गुरूवार 26 नंवबर को ‘‘संविधान दिवस’’ के रूप में मनाया जायेगा



भारत के संविधान की स्मृति में गुरूवार 26 नंवबर को ‘‘संविधान दिवस’’ के रूप में मनाया जायेगा
रन सफल आयोजन के लिए खेल अधिकारी प्रभारी अधिकारी नियूक्त
जैसलमेर 24 नवम्बर/प्रमुख षासन सचिव सामान्य प्रषासन राजस्थान जयपुर के निर्देषानुसार भारत के संविधान के स्मृति में 26 नवंबर गुरूवार कों, ‘‘संविधान दिवस’’ के रूप में मनाया जायेगा। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैसलमेंर नारायण सिंह चारण ने जिला खेल अधिकारी जैसलमेंर को पत्र पे्रषित कर निर्देषित किया है कि वे संविधान के निहित मूल्यों को बढावा देने के लिए संविधान दिवस के उपलक्ष में विभिन्न तरीके से योजना भारत सरकार द्धारा बनाई गयी है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारण ने बताया कि इस दिवस के उपलक्ष में जिसमें स्कूली बच्चों एवं उनके अभिभावकों के लिए इस अवसर पर न्याय, समानता, भाईचारा, एवं स्वतंत्रता के लिए एक रन, जिसमें 14 वर्ष से कम युवा स्कूली बच्चों के लिए कम से कम 5 किमी. और 14 साल से उपर के बच्चों के लिए कम से कम 9 किमी दूरी का रन का आयोजन रखा गया है। यह दौड प्रात 8 बजें से गडीसर रोड से इन्दिरा इण्डौर स्टेडियम तक आयोजित करनें के निर्देष दियें गये है।




उल्लेखनीय है कि इस आयोजन के लिए खेल अधिकारी जैसलमेंर को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है तथा उन्हें हस सम्बन्ध में उन्हें निर्देषित किया है कि वे सम्बन्धित विभागों से समय रहतें समन्वय बनायें रखतें हुए एवं सम्पर्क बनाए रखकर रन आयोजन के लिए निर्धारित स्थान का चयन कर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैसलमेंर को अविलम्ब सूचित करना सुनिष्चित करावें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें