शनिवार, 31 अक्तूबर 2015

पूर्व कांग्रेसी विधायक माहिर आजाद का निधन, आज होंगे सुपुर्द-ए-खाक

पूर्व कांग्रेसी विधायक माहिर आजाद का निधन, आज होंगे सुपुर्द-ए-खाक

प्रदेश कांग्रेस महासचिव और पूर्व विधायक मोहम्मद माहिर आजाद का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार को देर रात गुडग़ांव के मेदांता स्पताल में 64 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। आजाद रक्तचाप की बीमारी से पीडि़त थे।

आजाद की गिनती राजस्थान के दिग्गज अल्पसंख्यक नेताओंं में होती है। आजाद के पार्थिव शरीर को देर रात ही परिजन गुडग़ांव से जयपुर के घाटगेट स्थित उनके निवास पर लेकर पहुंचे थे।

आजाद के पार्थिव शरीर को आज दोपहर जौहर की नमाज के बाद घाटगेट स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए- खाक किया जाएगा। आजाद के निधन की खबर सुनकर उनके समर्थकों और शुभचिंतकों में शोक की लहर दौड़ गई है।

उनके निवास पर समर्थकों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का तांता लगा हुआ है। निधन की खबर सुनकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी फोन पर आजाद के परिजनों से बात कर उन्हें ढांढस बंधाया।

आजाद के जनाजे में बड़ी संख्या कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने आजाद के निधन को कांग्र्रेस के लिए बड़ी क्षति बताया।

उन्होंने कहा कि आजाद की पहचान हमेशा जनाधार वाले नेता की रही है। वे एक उच्च कोटि के वक्ता थे। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अश्क अली टांक और पूर्व चिकित्सा मंत्री दुर्रु मियां और प्रदेश कांग्रेस महासचिव औैर मुख्यालय प्रभारी महेश शर्मा ने भी आजाद के निधन पर शोक प्रकट किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें