शुक्रवार, 30 अक्तूबर 2015

बड़ी खबर : कोटा थर्मल में डिप्टी चीफ इंजीनियर 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बड़ी खबर : कोटा थर्मल में डिप्टी चीफ इंजीनियर 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

कोटा. कोटा थर्मल में शुक्रवार को एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डिप्टी चीफ इंजीनियर एल.के. नन्दवाना को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही एक अधीक्षण अभियंता, दो सहायक अभियंता व सहायक लेखाधिकारी को भी हिरासत में लिया है।

पुलिस अधीक्षक एसीबी अमनदीपसिंह कपूर ने बताया कि रंगबाड़ी निवासी नाथूलाल नागर की फर्म टेक्नोमेक का कोल हैण्डलिंग प्लांट में ठेका था। पुराने काम का 15 लाख से अधिक बकाया था। इसमें सिक्योरिटी राशि भी शामिल थी।

इसके अलावा नए काम का वर्कऑर्डर भी जारी होना था। बिल पास करने और नया काम देने की एवज में अभियंताओं ने ठेकेदार से रिश्वत की मांग की। डिप्टी चीफ इंजीनियर एल.के. नन्दवाना ने एक लाख की रिश्वत मांगी थी।

इस पर नागर ने एसीबी में शिकायत की। कार्रवाई में 50 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। इस मामले में अधीक्षण अभियंता आर.के. छाबर, सहायक अभियंता चन्द्रशेखर शर्मा व राजीव लोहमी तथा सहायक लेखाधिकारी कैलाश शर्मा की भी शिकायत थी। ऐसे में उन्हें भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कपूर ने बताया कि कार्रवाई में कोटा और भीलवाड़ा समेत बूंदी, बारां व झालावाड़ की टीमों के सदस्य शामिल थे। ऑफिस के साथ-साथ इन अधिकारियों के घरों पर भी एसीबी की टीमों ने दस्तावेज की जांच शुरू की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें