रविवार, 30 अगस्त 2015

दिल्ली पहुंचे हार्दिक पटेल, गुर्जर और जाट नेताओं से मिलेंगे

दिल्ली पहुंचे हार्दिक पटेल, गुर्जर और जाट नेताओं से मिलेंगे



गुजरात में पटेल समाज को आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले हार्दिक पटेल रविवार को दिल्ली पहुंच गए। पटेल यहां गुर्जर और जाट नेताओंं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे मीडिया से बात करेंगे। पटेल के दिल्ली पहुंचते ही सरकार की नजरें उन्हीं पर जाकर टिक गई है।


सूत्रों की माने तो सरकार को आशंका है कि हार्दिक पटेल को पीछे से कोई समर्थन कर रहा है। ऐसे पटेल दिल्ली में किन-किन लोगोंं से मुलाकात करते हैं इन सब पर सरकार की भी नजर रहेगी।




वही दूसरी ओर दिल्ली रवाना होने से पूर्व हार्दिक पटेल ने कहा कि वह गुर्जर और जाट नेताओंं से मुलाकात करने जा रहे हैं,ताकि अपने आंदोलन को और तेज कर सकें।



गौरतलब है कि पटेलों की तरह गुर्जर और जाट भी ओबीसी कोटे में आरक्षण की मांग कर रहे हैं। गुर्जर और जाट नेताओं से मुलाकात के बाद हार्दिक पटेल दोपहर दो बजे मीडिया से बातचीत करेंगे।



उल्लेखनीय है कि 25 को अहमदाबाद में पटेल आरक्षण मांग को लेकर आयोजित रैली में हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी और पुलिस लाठीचार्ज के बाद राज्य में हिंसा भड़क गई थी।



पटेल समर्थकों ने गृहमंत्री का घर फूंक दिया था कई वाहनों को आग लगा दी। वहीं पुलिस फायरिंग में कई लोग मारे गए थे। जिसके बाद कई जिलों मे कफ्र्यू लगाना पड़ा था। और सेना की भी मदद लेनी पड़ी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें