गुरुवार, 27 अगस्त 2015

श्रीगंगानगर पत्नी को कस्सी से काटा



श्रीगंगानगर पत्नी को कस्सी से काटा 


आदतन झगड़े के आदी पति ने बुधवार को अपनी पत्नी की जान लेने की कोशिश की। घटना बुधवार दोपहर ताखरांवाली गांव में हुई। पीडि़ता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोगों की मदद से आरोपी को राउंडअप कर लिया गया है।

गणेशगढ़ चौकी प्रभारी उप निरीक्षक पुरुषोत्तम यादव ने बताया कि ताखरांवाली निवासी 30 वर्षीय उल्लास कुमार मेघवाल ने बुधवार दोपहर को अपनी 27 वर्षीय पत्नी माया पर घर में ही कस्सी से जानलेवा हमला कर दिया।

उसने एक वार पीडि़ता के सिर पर किया। पीडि़ता के दोनों हाथों, पैरों और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें लगी हैं। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच पीडि़ता को 108 एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पीडि़ता ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि उसका पति अक्सर उससे झगड़ा करता है। उसने बुधवार को घर में रखी कस्सी उठाई और ताबड़ तोड़ वार करने लगा।

आरोपी उसे लहूलुहान हालत में ही घसीटकर गली में ले गया और हमला बोल दिया। आस पड़ोस लोगों ने आरोपी के चंगुल से पीडि़ता को छुड़वाया। पीडि़ता इतनी गंभीर अवस्था में पहुंच गई कि हस्ताक्षर की जगह बयानों में पैर के अंगूठे का निशान लिया गया। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ जानलेवा हमले के आरोप में मामला दर्ज किया है।

तीन माह की गर्भवती है पीडि़ता

जिस हालत मेंं पीडि़ता को अस्पताल लाया गया उसे देखकर चिकित्सक भी चिंता में पड़ गए। पीडि़ता की सास ने चिकित्सकों को जानकारी दी कि वह तीन माह की गर्भवती भी है। खून पहले ही अधिक बह चुका था। चिकित्सक उसकी और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की जान बचाने का प्रयास कर रहे हैं। पीडि़ता के पहले ही दो बच्चे हैं।

पहले पंचायत स्तर पर निपटता रहा मामला

ताखरांवाली के सरपंच पति संजय डेलू और अधिवक्ता जगदीश सिंह ने बताया कि आरोपी पीडि़ता को पहले भी कई बार मारपीट कर चुका है। वह कोई काम नहीं करता और नशे का आदी है। घर का खर्च भी पीडि़ता ही मेहनत मजदूरी कर घर चलाती है। दोनों के बीच झगड़ों को पहले पंचायत स्तर पर निपटाया जाता रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें