रविवार, 30 अगस्त 2015

इंदौर।राखी पर भाइयों ने प्रेग्नेंट बहन के पेट पर मारा पत्थर, जीजा का किया मर्डर



इंदौर।राखी पर भाइयों ने प्रेग्नेंट बहन के पेट पर मारा पत्थर, जीजा का किया मर्डर
 swindler in indian marriage

रक्षाबंधन पर बहन की रक्षा का वचन लेने वाले भाइयों ने ही बहन की हत्या करने की कोशिश की। बहन के लव मैरिज करने से खफा भाइयों और परिवार के अन्य लोगों ने राखी के बहाने युवती और उसके पति को घर बुलाया और जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में युवती के पति की मौत हो गई, जबकि प्रेग्नेंट लड़की जिंदगी और मौत से लड़ रही है।

यह मामला मध्य प्रदेश के इंदौर का है। यहां नगर निगम जोनल अधिकारी पारस आरोलिया की बेटी अर्चना (24) और दामाद हेमेंद्र डोंगरे (25) राखी मनाने शाम को घर पहुंचे। इसके बाद अर्चना के भाइयों, पिता और दूसरे रिश्तेदारों की हेमेंद्र डोंगरे से कहासुनी होने लगी। इन लोगों ने अर्चना के दुपट्टे से हेमेंद्र का गला घोंट दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अर्चना का भी गला घोटकर जान से मारने की कोशिश की लेकिन शोर सुनकर पहुंचे इलाके के लोगों को देखकर हमलावर भाग खड़े हुए। अर्चना अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रही है।




एक साल पहले की थी लव मैरिज

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अर्चना और हेमेंद्र स्कूल से लेकर कॉलेज तक साथ पढ़े हैं। करीब एक साल पहले दोनों ने लव मैरिज कर ली थी। लव मैरिज से अर्चना के परिजन नाराज थे। रक्षाबंधन से कुछ दिन पहले अर्चना के परिवार वालों ने राखी के बहाने उसे (अर्चना) पुरानी बातें बुलाकर घर आने को कहा। जिसके बाद अर्चना राखी पर अपने परिवार से मिलने गई थी, उसके साथ में हेमेंद्र भी ससुराल गया था।




प्रेग्नेंट बेटी के बच्चे को मारने की कोशिश

अर्चना के परिजन दोनों के प्यार और शादी से इस कदर नाराज थे कि उन्होंने दामाद हेमेंद्र के साथ ही अर्चना के गर्भ में पल रहे बच्चे को भी मारने की कोशिश की। दुपट्टे से गला घोटने के साथ ही अर्चना के परिवारवालों ने सीमेंटेड पत्थर उठाकर उसके पेट पर मारा। जिससे बच्चा भी जिंदा न बच सके।




पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला

हेमेंद्र के परिजनों से अर्चना के पिता, भाइयों और दूसरे रिश्तेदारों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने अर्चना के पिता पारस, भाइयों और अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें