शुक्रवार, 28 अगस्त 2015

जोधपुर हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, अन्य साथी फरार



जोधपुर हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, अन्य साथी फरार

चार सौ केवी की हाईटेंशन लाइन के तार चुराकर सरकार को करोड़ों रुपए की चपत लगाने वाली गैंग का जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस ने शुक्रवार को पर्दाफाश कर हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया। गिरोह के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हरेन्द्र कुमार महावर के अनुसार आगोलाई के पास दुग्गर व विष्णु नगर से पाली रोड पर कांकाणी तक चार सौ केवी विद्युत लाइन निकलती है। गत 12 से 18 अगस्त के बीच चोरों ने इस हाईटेंशन लाइन के तार चुरा लिए थे।

चोरों ने 6.5 किमी का 16 टन तार चुराया था। दो पोल भी धराशायी व एक अन्य पोल क्षतिग्रस्त हो गए थे। सरकार को करीब डेढ़ करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था।

वृत्ताधिकारी (बालेसर) कमलसिंह के नेतृत्व में विशेष टीम के कांस्टेबल अमानाराम, देवाराम विश्नोई, श्रवण, झूमरराम, ओमप्रकाश ने संदिग्धों से पूछताछ के बाद मूलत: बालेसर में दुग्गर हाल माता का थान निवासी भागीरथराम पुत्र भोजाराम विश्नोई को हिरासत में लिया।

पूछताछ में उसने साथियों के मिलकर तार चुराना स्वीकार किया। उसके साथियों की तलाश की जा रही है। जबकि चोरी का माल भी बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

अवैध शराब की फैक्ट्री चलाते पकड़ा गया था

पुलिस का कहना है कि आरोपी बालेसर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। वह मण्डोर के पास अवैध शराब की फैक्ट्री चलाते दो बार तथा एक बार अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार हो चुका है। आरोपी से पूछताछ में तार चोरी की अनेक वारदातें खुलने की उम्मीद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें