शुक्रवार, 28 अगस्त 2015

बड़ी खबर : महिला थाना प्रभारी एवं कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

बड़ी खबर : महिला थाना प्रभारी एवं कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

बारां. दहेज प्रताडऩा के एक मामले से बाहर निकालने की एवज में पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते बारां महिला थाने की थाना प्रभारी जया वर्मा एवं कांस्टेबल नेमीचन्द को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार शाम गिरफ्तार कर लिया।
ब्यूरो के उपाधीक्षक अब्दुल अजीज ने बताया कि बारां की श्रमिक कॉलोनी निवासी श्रीमती रशीदा ने 21 अगस्त को शिकायत की थी कि उसके भाई रईस के खिलाफ उसकी पत्नी ने दहेत प्रताडऩा के आरोप में मुकदमा दर्ज करा रखा है।
इसमें उसके घर के सभी सदस्यों के नाम भी लिखाए हुए हैं। इस मामले में महिला थाना पुलिस द्वारा 21 अगस्त को उसके भाई रईस को महिला थाने में बैठा रखा है। वह जब महिला थाने गई तो थाना प्रभारी जया वर्मा ने उसके पूरे घर वालों को बंद करने की धमकी दी एवं ले-देकर मामले को रफा करने की बात कही। वर्मा ने पहले बीस हजार रुपयों की मांग की लेकिन बाद में पांच हजार रुपए लेने पर राजी हो गई। सत्यापन में शिकायत की पुष्टि हुई।
यूं पकड़ा ब्यूरो ने
जया वर्मा ने रशीदा को 28 अगस्त को रुपए लेकर महिला थाने में बुलाया था। इस पर रशीदा रुपए लेकर महिला थाने पहुंची। यहां जया वर्मा ने कांस्टेबल नेमीचन्द को रुपए देने को कहा। रशीदा ने नेमीचन्द को रुपए दिए।
इसी दौरान ब्यूरो की टीम ने उन्हें धर दबोचा। नेमीचन्द की जेब से रुपए बरामद किए गए। इस पर नेमीचंद ने तुरंत ही एसीबी के अधिकारियों को कह दिया कि वो क्या करता मैडम (जया) ने उसे यह राशि लेकर रखने के लिए कहा है। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें