रविवार, 30 अगस्त 2015

नई दिल्ली।50 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में अनिल ने जीता स्वर्ण



नई दिल्ली।50 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में अनिल ने जीता स्वर्ण


द्रोणाचार्य अवार्डी महाबली सतपाल के शिष्य अनिल ने बोस्निया के सरायेवो में चल रही कैडेट विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के पांचवे दिन रविवार को 50 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया।

प्रतियोगिता में भारत का यह पहला स्वर्ण और कुल दूसरा पदक है। इससे पहले महिला पहलवान अंकुस ने 38 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता था।

स्वर्णिम कामयाबी हासिल करने वाले अनिल ने कहा कि अपने देश को इस स्वर्ण से गौरवान्वित कर मैं बहुत खुश हूं। प्रतियोगिता में विजयी शुरुआत करने से मेरा आत्मविश्वास ऊंचा हो गया जिससे मुझे फाइनल जीतने में मदद मिली। मैं इस पदक के लिए अपने कोचों का शुक्रिया अदा करता हूं जिनके प्रयास से मैं यहां तक पहुंच पाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें