सोमवार, 31 अगस्त 2015

अलवर नारायणपुर.खुदाई में मिले 276 सिक्के, प्रशासन और ग्रामीण मौके पर पहुंचा

अलवर नारायणपुर.खुदाई में मिले 276 सिक्के, प्रशासन और ग्रामीण मौके पर पहुंचा


विजयपुरा ग्राम पंचायत में सोमवार को मनरेगा कार्य के दौरान चल रही खुदाई के दौरान श्रमिकों को तांबे के 276 सिक्के मिलने से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।
खुदाई में सिक्के निकलने पर ग्राम सचिव संजय सिंह एवं सरपंच मोहनलाल वर्मा ने इसकी सूचना थानागाजी उपखण्ड अधिकारी संजीव कुमार पांडे एवं तहसीलदार हनुमानसिंह देवल को दी। सूचना पर उपखण्ड अधिकारी ने नारायणपुर नायब तहसीलदार प्रहलाद वर्मा व कानूनगो गिर्राज प्रसाद को मौके पर भेजा।
नायब तहसीलदार प्रहलाद ने वहा मिले सिक्कों को गिना और मौका मुआयना किया। इसके बाद थानागाजी तहसीलदार ने भी मौका मुआयना किया। नारायणपुर थानाधिकारी रामजीलाल सैनी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और 276 प्राचीन तांबे के सिक्कों को अपने कब्जे में लिया।नारायणपुर पुलिस ने सिक्कों को जब्त कर पुलिस थाने पहुंचाया। पुलिस थाने में सिक्कों को जमा कराने के बाद पुरातत्व विभाग की टीम के यहां पहुंचने पर ही इन सिक्कों का निरीक्षण किया जाएगा। इसके बाद ही इन सिक्कों के इतिहास के बारे में जानकारी मिलेगी कि ये सभी सिक्के किस धातु के हैंं।
थानाधिकारी नारायणपुर रामजीलाल सैनी ने बताया कि हनुमान सिंह देवल तहसीलदार थानागाजी ने मौके पर पहुंच कर 276 सिक्के जब्त कर लिए हैं, जिन्हे मंगलवार को तहसील में जमा कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें