गुरुवार, 30 जुलाई 2015

बाड़मेर। 16 दिन से चल रहा धरना समाप्त

बाड़मेर। 16 दिन से चल रहा धरना समाप्त


बाड़मेर। जिले में दलित उत्पीड़न के मामलाें में कार्रवाई नहीं होने पर 12 सूत्रीय मांगों को लेकर 16 दिनों से जारी धरना बुधवार को समाप्त हो गया। समिति के संयोजक उदाराम मेघवाल ने बताया कि दोपहर में समिति के प्रतिनिधि मंडल की पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख कलेक्टर मधुसूदन शर्मा से वार्ता हुई। जिसमें इन्होंने सभी मामलों में त्वरित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। साथ ही धरनार्थियों को जूस पिला कर धरना समाप्त कराया।
16 दिन से चल रहा धरना समाप्त

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अधिकांश मामले थापन, नागाणा, इटादा, गुमाने का तला एवं बाड़मेर आगोर के हैं। इन मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। शेष मामलों में भी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। भेडाणा सरपंच हस्तुदेवी द्वारा दर्ज कराए प्रकरण में भी निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आदूराम मेघवाल ने कहा कि सभी के सहयोग से न्याय मिलना आसान हुआ। मजदूर नेता लक्ष्मण वडेरा ने कहा कि आंदोलन से अच्छा संदेश गया और कई मुलजिम जेल में है।

मेघवाल परिषद के प्रदेश सचिव डूंगरलाल देपन ने कहा कि यहां के लोगाें में संघर्ष की भावना को देखकर ही धरने में शामिल हुए। धरने को रूपाराम नामा, मेघवाल परिषद के जिलाध्यक्ष मूलाराम मेघवाल, सोनाराम टाक, पोकरराम राणीगांव वगताराम मंसूरिया ने भी संबाेधित किया। समिति के प्रतिनिधि मंडल में जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, जैसलमेर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, पूर्व विधायक पदमाराम मेघवाल, आदूराम मेघवाल, लक्ष्मण वडेरा, मेघवाल परिषद के प्रदेश सचिव डूंगरलाल देपन सहित कई शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें