गुरुवार, 18 जून 2015

मोदी वीजा विवाद बना वसुंधरा का सरदर्द, गंवानी पड़ सकती है CM की कुर्सी



पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने में राजस्थान की मुख्यमंत्री फंसती हुई नजर आ रही हैं। एक तो विपक्ष का हमला और दूसरा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का साथ न खड़ा होना उनके लिए मुश्किलें खड़ा करता जा रहा है। बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे को सीएम की कुर्सी भी गंवानी पड़ सकती है।

जा सकती है कुर्सी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ललित मोदी वीजा प्रकरण में नाम आने पर राजे को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी प्रवक्ताओं को उनका बचाव करने से मना किया है।

जानकारी के मुताबिक मोदी वीजा प्रकरण में फंसने वाली केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे के मामले को अलग नजरिए से देखा जा रहा है। सुषमा के बचाव में जहां पूरी पार्टी खड़ी है वहीं राजे एकदम अलग-थलग नजर आ रही हैं।

बीजेपी के सभी विधायक साथ

वहीं राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ वसुंधरा राजे के समर्थन में खड़े नजर आ रहे हैं। राठौड़ का कहना कि बीजेपी के सभी विधायक और पार्टी वसुंधरा जी के साथ है।

दस्तावेज के बारे में जानकारी से इंकार

गौरतलब है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर ललित मोदी को वीजा आवेदन में मदद कराने का आरोप है। ललित मोदी के वकील से ओर से पेश कुछ दस्तावेज सामने आए थे। जिनमें तत्कालीन राजस्थान विधानसभा में नेता विपक्ष राजे ने कहा कि वह मोदी का सपोर्ट करती हैं। लेकिन यह बात भारतीय अधिकारियों को न बताई जाए। हालांकि राजे ने ललित मोदी से जान-पहचान की बात स्वीकारते हुए दस्तावेज के बारे में जानकारी होने से इंकार किया है।

वसुंधरा और सुषमा मेरी मित्र

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने एक अंग्रेजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि मेरे कई राजनेताओं के साथ संबंध रहे है। मोदी ने बताया था कि वसुंधरा राजे उनकी पुरानी पारिवारिक मित्र है। ललित मोदी ने कहा, 'वसुंधरा ने यूके में मेरे समर्थन में लिखि‍त बयान दिया।' यही नहीं, वसुंधरा ने पुर्तगाल में पत्नी के इलाज के दौरान भी उनका साथ दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें