शुक्रवार, 19 जून 2015

नई दिल्ली।वसुंधरा के बचाव में उतरी भाजपा, किसी भी जांच से इनकार



नई दिल्ली।वसुंधरा के बचाव में उतरी भाजपा, किसी भी जांच से इनकार


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने के आरोप में विपक्ष के निशाने पर आईं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बचाव में पहली बार सामने आते हुए कहा कि विपक्ष इस मामले को बेवजह तूल दे रहा है और मुख्यमंत्री का अपने पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता।

भाजपा के प्रवक्ता सुंधाशु त्रिवेदी ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राजे के बारे में जिन दस्तावेजों का हवाला दिया जा रहा है उनकी प्रामाणिकता अभी तक साबित नहीं हुई है। उनके खिलाफ अभी तक एक भी ऐसा साक्ष्य सामने नहीं आया है जिसके आधार पर विपक्ष उनके इस्तीफे की मांग करे।

उन्होंने कहा कि राजे ने यह बात कभी नहीं छिपाई कि ललित मोदी के साथ उनके पारिवारिक संबंध हैं। मुख्यमंत्री के पुत्र दुष्यंत ङ्क्षसह की कंपनी में ललित मोदी के निवेश के बारे में पूछे जाने पर त्रिवेदी ने कहा कि अपने आयकर रिटर्न और चुनाव के समय दाखिल हलफनामे में दुष्यंत ने इसका पूरा ब्यौरा दिया था और कोई भी इसे देख सकता है। साथ ही यह मामला उच्च न्यायालय के संज्ञान में भी है।

उन्होंने कहा कि राजे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ ङ्क्षसह के सामने अपना पक्ष रख चुकी हैं। इस मामले में घिरी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर पार्टी के रुख के बारे में पूछे जाने पर त्रिवेदी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष, गृह मंत्री और वित्त मंत्री पहले ही इस पर अपना वक्तव्य दे चुके हैं और अब इस पर बोलने का कोई औचित्य नहीं है।

कांग्रेस द्वारा इस प्रकरण को जोर शोर से उठाए जाने के संदर्भ में उन्होंने सवाल किया कि ललित मोदी ने भ्रष्टाचार किसके शासनकाल में किया था। उन्होंने कहा कि आईपीएल में भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस के मंत्री भी लिप्त थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें