शनिवार, 27 जून 2015

सुषमा, वसुंधरा का मामला नरेंद्र मोदी के पास पहुंचा



नई दिल्ली आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने का आरोप झेल रहींं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बारे में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शुक्रवार को विचार विमर्श किया।

विपक्ष द्वारा स्वराज और राजे के इस्तीफे की मांग को लेकर लगातार बढ़ रहे दबाव के कारण भाजपा का शीर्ष नेतृत्व शुक्रवार को हरकत में आया और दिन भरे तेजी से चले घटनाक्रम के बीच सबसे पहले वित्त मंत्री अरूण जेटली ने और रात में अमित शाह ने मोदी से उनके सरकारी निवास पर मुलाकात की।

शाह और मोदी के बीच दो घंटे तक बातचीत होती रही। सूत्रों ने बताया कि नीति आयोग की शनिवार को होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए राजे आएंगी और वह पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलकर पुत्र दुष्यंत सिंह की ललित मोदी की एक कंपनी के साथ शेयरों की खरीद फरोख्त के बारे में उनके सामने अपना पक्ष रखेंगी।

सूत्रों ने बताया कि अभी तक राजे के साथ पार्टी खड़ी है और उसका मानना है कि इन शेयरों की खरीद फरोख्त में कानूनी तौर पर कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। दूसरी ओर विपक्ष ने इस खरीद फरोख्त पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि राजे ने ललित मोदी को राजनीतिक रूप से फायदा पहुंचाया है और उसके एवज में ललित मोदी ने कौडिय़ों के भाव पर शेयर खरीदे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें