बुधवार, 24 जून 2015

मेड़ता रोड युवक की हत्या के बाद नग्न शव रेलवे ट्रेक से बांधा, सिर कटा



मेड़ता रोड युवक की हत्या के बाद नग्न शव रेलवे ट्रेक से बांधा, सिर कटा


अज्ञात लोगों ने सोमवार रात को एक युवक की हत्या करने के बाद पहचान मिटाने के लिए शव को नग्न अवस्था में मेड़ता रोड से सात किलोमीटर दूर खेडूली रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रेक से बांध दिया। मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे पटरियों से गुजर रही हावड़ा एक्सप्रेस के चालक ने पटरियों पर शव बंधा देख स्टेशन मास्टर को सूचना दी।

मौके पर पहुंची मेड़ता रोड थाना पुलिस और जीआरपी ने मौका मुआयना करने के बाद शव कब्जे में लिया। परिजनों की ओर से अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव सौंप दिया। मृतक को कुछ दिन पहले ही अजमेर डिस्कॉम में हैल्पर पद पर नियुक्ति मिली थी। वह ट्रेनिंग के लिए नागौर आया था।

थानाधिकारी छितरसिंह ने बताया कि कुचामन क्षेत्र के ग्राम इण्डोली निवासी चैनाराम जाट ने मामला दर्ज करवाया कि उसका रिश्तेदार अजय कुमार (21) पुत्र घासीराम सारण अजमेर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय में हैल्पर पद पर नियुक्त हुआ था। सोमवार को वह ट्रेनिंग के लिए इण्डोली से नागौर आया था। रात में अज्ञात व्यक्तियों ने अजय की हत्या कर दी।

सबूत व शिनाख्त मिटाने की नियत से शव को मेड़ता रोड-खेडूली रेल मार्ग पर पिलर संख्या -514 के 4 व 5 के बीच पटरियों पर बांध दिया। मेड़ता पुलिस उप अधीक्षक अमरजीत सिंह बेदी ने घटना की गंभीरता को देखते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सौंपा।

शव पटरियों पर बंधा रहा, ट्रेनें गुजरती रही

पटरियों के बीचों-बीच शव बंधा होने के बावजूद ,जोधपुर-चुरू साधारण टे्रन, मण्डोर एक्सप्रेस , मेड़ता - हिसार डीएमयू, दिल्ली -जैसलमेर एक्सप्रेस ट्रेक से गुजर गई। किसी भी ट्रेन के चालक ने पटरियों पर शव पड़ा होने की सूचना नहीं दी। सुबह साढ़े सात बजे हावड़ा एक्सप्रेस के चालक ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी।

प्रेम प्रसंग के चलते हत्या होना आया सामने

अजय की हत्या के मामले में प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है। मृतक नागौर में ट्रेनिंग के दौरान किस तरह खेडूली पहुंचा। उसके मोबाइल से किन-किन लोगों का संपर्क हुआ, सहित अन्य पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सोमवार रात में मृतक के पास दो अलग-अलग नम्बरों से कॉल आए थे, जो दो लड़कियों के नाम से सेव किए हुए थे।

घटना स्थल पर मिला मृतक का सामान

पुलिस को घटना स्थल पर एक मोबाइल, मृतक के आईटीआई प्रशिक्षण व शिक्षा सबंधी दस्तावेज एसबीबीजे बैंक की पास बुक, मृतक के कपड़े व उसे बांधने में काम ली गई रस्सी सहित कई सामान ट्रेक के पास मिला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें