गुरुवार, 28 मई 2015

कविता शेयर करने पर बिग बी के खिलाफ केस, की गई 1 करोड़ की मांग



मुंबई बॉलीवुड के कलाकार समय समय पर किवातओं को पेश करते रहते हैं।ऐसे में अकसर अपने फैन्स के साथ अपनी कविताएं और लेख शेयर करने वाले बिग बी एक कविता शेयर कर कानूनी मामले में फंस गए हैं। सूत्रों से मुली जानकारी के मुताबिक फेसबुक और ट्विटर अपने फैन्स को अपनेपन का अहसास कराना उन्हें भारी पड़ गया है। ट्विटर पर फेसबुक पर एक पोस्ट रीशेयर करने के चक्कर में बिग बी पर एक करोड़ रुपये का मुकदमा ठोंक दिया गया है।
महानायक अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट पर किसी विकास दूबे नाम के शख्स ने 'कोर्ट का कुत्ता' नाम की एक कविता पोस्ट की और बिग बी ने इस कविता को विकास दुबे के नाम से ट्विटर और फेसबुक पर शेयर कर दिया और लिखा, 'मेरे एक फॉलोवर विकास दुबे की एक और शानदार कथा।
असल में यह कविता विकास दुबे नहीं बल्कि हरियाणा के रोहतक महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (एमडीयू) के यूथ वेलफेयर डिपार्टमेंट के डायरेक्टर जगबीर राठी की थी। जगबीर राठी ने जब अपनी कविता को किसी और के नाम से शेयर किए हुए पाया तो उन्होंने अमिताभ को इसकी सही जानकारी ई-मेल करके और ट्विटर, फेसबुक पर दी. लेकिन किसी के इस बारे में जवाब ना मिलने पर जगबीर राठी ने कानून का सहारा लिया। जगबीर राठी ने अमिताभ बच्चन को लीगल नोटिस भेजकर 15 दिन में जवाब और 1 करोड़ रुपये की मांग की है।
बिग बी के किए ट्वीट पर राठी की नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत ई-मेल, फेसबुक व ट्विटर पर इसकी जानकारी बिग बी और विकास को दी, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। इसके बाद, राठी ने कानूनी रास्ता अपनाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें