शनिवार, 18 अप्रैल 2015

पुलिस का गैर ज़िम्मेदाराना बर्ताव, शक के आधार पर बेगुनाहों पकड़ा

पुलिस का गैर ज़िम्मेदाराना बर्ताव, शक के आधार पर बेगुनाहों पकड़ा


श्रीगंगानगर। प्रदेश सरकार भले ही आमजनता के हितों को सर्वोपरि मानती हो, लेकिन कुछ अधिकारी सरकार की साख पर बट्टा लगाने की कोई कसर नही छोड़ रहे हैं। अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। अधिकारिओं के गैरजिम्मेदाराना रवैये से आम जनता को परेशानी उठानी पड़ रही हैं। ताजा मामला श्रीगंगानगर का है जहां एक मामले में कुछ लोग सड़कों पर उतर आए। पुलिस ने उन लोगों की समस्या सुनने की बजाय अपनी दबंगई दिखाई और कहा कि चले जाओ वरना पिटाई हो जाएगी।


the-students-arrested-by-shriganganagar-police-of-rajasthan-45444


बचपन में सिखाया जाता है कि अगर कहीं मुसीबत हो, तो सबसे पहले पुलिस को जानकारी देनी चाहिए, लेकिन इस बात की हकीकत तो उस वक्त पता चलती है, जब गलती से भी पुलिस से पाला पड़ जाता है। कुछ ऐसी ही हकीकत से रूबरू श्रीगंगानगर के पुरानी आबादी के रहने वाशिंदे भी हो गए। दरअसल दो दिन पहले सीओ सिटी राशि डोगरा ने एक कार्रवाई करते हुए करीब 40 लड़को को पकड़ा, जिनमें से कुछ बालिग और कुछ नाबालिग थे।





दो दिन तक जब इनके परिजनों को इनकी जानकारी नहीं मिली, तो उन्होंने शहर के थानों के चक्कर लगा दिए। थानों से भी कोई जानकारी न मिलने पर परिजनों ने श्रीगंगानगर एसपी आवास का घेराव किया। महिलाओ में आक्रोश बढ़ता देख सीओ सिटी राशि डोगरा मौके पर पहुंची। हैरानी की बात यह रही कि उन लोगों की पीड़ा को समझने के बजाय सीओ सिटी ने उन्हें अंदर करने की धमकी दे डाली और वहीं से भगा दिया। इतना ही नहीं आज प्रदर्शन करने आई एक महिला को पुलिस ने पकड़ भी लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें