मंगलवार, 28 अप्रैल 2015

पाली विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत


पाली विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Married to death in suspicious circumstances


पाली. जिले के गुड़ा एन्दला थाना क्षेत्र के एन्दला गांव निवासी एक विवाहित की मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के पति व अन्य ने इस सड़क दुघर्टना बताया, जबकि पति व ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के पीहर पक्ष वालों ने पति, ससुर व ससुराल के अन्य लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।
पुलिस के अनुसार गुड़ा एन्दला निवासी गजेन्द्रसिंह पुत्र भोपालसिंह रजपूत की पत्नी श्रीमती पुष्पा कंवर को ससुराल वाले मंगलवार दोपहर यहां बांगड़ हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसे यहां लाने वाले ससुराल वालों का कहना था पुष्पा कंवर चलती बाइक से गिरने से घायल हो गई।
इस सम्बन्ध में पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के पीहर वालों को सूचना दी। इस पर डेन्डा निवासी पीहर पक्ष के लोग तत्काल यहां पहुंचे और मृतका का शव देखा। उन्हें मृतका के गले पर निशान नजर आया। इस पर उन्होंने पति सहित ससुराल वालों के पर पुष्पा कंवर की हत्या करने का आरोप लगाया। पीहर वालों का कहना था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। ज्ञात रहे कि पुष्पा कंवर की शादी करीब सात-आठ वर्ष पूर्व गजेन्द्रसिंह के साथ हुई थी।
पुलिस ने मृतका के पति गजेन्द्रसिंह व ससुर भोपालसिंह सहित अन्य लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी। साथ ही पोस्टमार्टम के बाद शव पीहर पक्ष को सौंपा गया है।
बहरहाल, पुष्पाकंवर की दुर्घटना में मौत हुई या ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर इसे दुर्घटना का रूप देने का प्रयास किया, यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा, लेकिन इस घटना ने फिर जनमानस को हिला कर रख दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें