सोमवार, 27 अप्रैल 2015

बाड़मेर पत्नी की हत्या का आरोपी आरएएस अफसर 3 दिन की पुलिस रिमांड पर


ras officer pradeep balach on three days police remand
बाड़मेर पत्नी की हत्या का आरोपी आरएएस अफसर 3 दिन की पुलिस रिमांड पर


पत्नी की हत्या का आरोपी आरएएस अधिकारी व जिला आबकारी अधिकारी, जोधपुर प्रदीप बालाच को सोमवार को बाड़मेर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। कोर्ट में पेश किए जाने पर पुलिस ने पूछताछ के लिए बालाच को रिमांड पर लिए जाने की मांग की, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया।

गौरतलब है कि गत 19 अप्रेल की रात जैसिंधर के पास सोना सिधा गांव से पहले बालाच की पत्नी निर्मला की हत्या कर दी गई थी। जबकि आरएएस पति प्रदीप ने दुर्घटना का रूप देते हुए दावा किया था कि चलती बोलेरो का गेट खुलने से पत्नी के बाहर गिर गई थी, जिससे उसकी मौत हुई है।

उसके ससुर भीमाराम ने 22 अप्रेल को पुलिस अधीक्षक से मिलकर प्रदीप पर हत्या का आरोप लगाया था। उन्होंने प्रदीप पर विवाहेत्तर संबंध के कारण पत्नी की हत्या करने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने 23 अप्रेल को हत्या का मामला दर्ज कर निर्मला का दफनाया शव बाहर निकाल मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया।

आरएएस बालाच ने तीन-चार दिन तक इनकार के बाद आखिरकार रविवार को पत्नी की हत्या करना स्वीकार किया।

पुलिस अधीक्षक (बाड़मेर) परिस देशमुख व चौहटन वृत्ताधिकारी नीरज पाठक द्वारा रातभर गहन पूछताछ के बाद बालाच टूट गया। उसने गत 19 अप्रेल की रात जैसिंधर रोड पर सोना सिंधा गांव से कुछ पहले पत्नी नेहा उर्फ निर्मला का गला दबा कर हत्या करना कबूला।

उसने अधिकारियों के समक्ष कहा कि पत्नी की हत्या कर उसने गलती कर दी है, लेकिन इस केस में उसके भाई तथा अन्य सदस्यों को बचा लिया जाए, जिससे उसका परिवार बच सके। इस पर पुलिस ने देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें