गुरुवार, 12 मार्च 2015

हैवानियत: दुष्कर्म के बाद बच्ची की ब्लेड से काटकर हत्या



राजधानी जयपुर के सांगानेर में फिर से हुई वारदात ने पूरे शहर को शर्मसार कर दिया है। नौ साल की बच्ची का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने पड़ोस में रहने वाले कलयुगी अंकल पर भरोसा किया और उसके साथ बाजार जाने के साथ तैयार हो गई।



उसके बाद अंकल पर हैवानियत सवार हो गई। उसने पहले तो बच्ची से दुष्कर्म किया और बाद में बचने के लिए बच्ची का गला ब्लेड से काट दिया। सोमवार शाम को घर से गायब हुई बच्ची के माता-पिता उसे तलाश करते रहे, बुधवार देर शाम बच्ची का शव ही मिला।




सोमवार को आखिरी बार देखा गया था बच्ची को

पुलिस के अनुसार सांगानेर इलाके में रहने वाले बच्ची के पिता फर्नीचर बनाने का काम करते हैं। सोमवार को भी वे काम पर गए हुए थे। नौ साल की बच्ची आस-पास रहने वाले बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रही थी।




इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला सूरज वहां आया और बच्ची को बाजार से खाने की चीज दिलाने के बहाने वहां से ले गया। जाने से पहले उसने बच्ची के हाथ में रूपए भी दिए जिससे बच्ची आराम से उसने साथ चली गई।




उसके बाद बच्ची को किसी ने नहीं देखा। बच्ची के लापता होने के बाद पुलिस ने जांच की तो पुलिस को सूरज पर भी शक हुआ। कुछ बच्चों ने बताया कि सूरज और बच्ची को आखिर बार साथ देखा गया था। साथ ही सूरज पुलिस की जांच में भी सहयोग करता रहा।




पुलिस को उसके पुराने अपराधिक रिकॉर्ड का ध्याान आया और उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारी कहानी पुलिस के सामने सुना दी। पुलिस ने शव बरामद कर उसे मुर्दाघर में रखवाया।




मारा, काटा और वहीं दबा दिया

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार नौ मार्च को ही सूरज जाटव ने बच्ची के साथ एक खंडर में दुष्कर्म किया। वह शराब के नशे में था। उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और रोती हुई बच्ची के पास बैठकर फिर से शराब पी।




उसके बाद बच्ची के साथ फिर से दुष्कर्म का प्रयास किया। पहले तो उसने बच्ची का मुंह दबाया। उसके बाद भी बच्ची रोती रही तो ब्लेड से बच्ची का गला काट दिया। शव को वहीं मलबे के नीच दबाकर वह वहां से फरार हो गया।




पहले भी हत्या कर चुका है हत्यारा

पुलिस के अनुसार सूरज जाटव मूलत: उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद इलाके का रहने वाला है। साल 2012 में उसने एक लड़की से दोस्ती की और उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की।




लेकिन लड़की के भाई को इसकी भनक लग गई। बाद में सूरज ने लड़की के भाई पर जानलेवा हमला कर दिया। दो दिन बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई।




पहले भी शर्मसार हुआ है सांगानेर

करीब दो महीने पहले भी सांगानेर क्षेत्र में स्थित एक मदरसे में सात साल की एक बच्ची के साथ मदरसे की छत पर रेप किया गया। उसके बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्ची घर के पास ही बने मदरसे में तालिम लेने जाती थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें