BNT

BNT

बाडमेर परिवार कल्याण कार्यक्रम  में तेजी लाने के निर्देश
बाडमेर, 23 फरवरी। जिलें में परिवार कल्याण कार्यक्रम के लक्ष्यों के विपरित धीमी प्रगति पर जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने विशेष कार्ययोजना बनाकर इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए है। वह सोमवार को अपने कक्ष में पानी, बिजली, चिकित्सा व्यवस्थाओं की साप्ताहिक समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर जिला कलक्टर शर्मा ने जिले में चिकित्सा व्यवस्थाओं की विस्तार पूर्वक समीक्षा कीे तथा अगले माह तक विशेष कार्ययोजना बनाकर परिवार कल्याण कार्यक्रम में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होने जिले में स्वाईन फ्लू की स्थिति की समीक्षा की तथा हाई रिस्क वाले क्षेत्रों में घर-घर सर्वे कर टेमी फ्लू बांटने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने स्वाइन फ्लू के लक्ष्णों, बचाव एवं निःशुल्क उपचार का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के तहत पर्याप्त मात्रा मंे दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने पेयजल योजनाओं की समीक्षा के दौरान जिले में नियमित तथा सुचारू पेयजल आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों को पानी के कनेक्शन पर टोंटी नहीं लगाने तथा व्यर्थ में पानी बहाने वाले उपभोक्ताओं के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने तथा जल कनेक्शन विच्छेद करने के निर्देश दिए। उन्होने शहर में विभिन्न काॅलोनियों में की जाने वाली पेयजल आपूर्ति के संबंध में समय सारणी निर्धारित कर व्यापक प्रचार प्रसार करने तथा पेयजल व्यवधान की जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से देने के निर्देश दिए।

बैठक में पेयजल योजनाओं के विद्युतितकरण आदि की प्रगति की समीक्षा पश्चात् जिला कलक्टर ने बकाया विद्युतिकरण का कार्य शीध्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने जनता जल योजना के कनेक्शन जोडने के निर्देश दिए। उन्होने शहर में सिवरेज लाईन के कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त पाईप लाईनों से व्यर्थ में बहने वाले पानी पर नाराजगी जताते हुए क्षतिग्रस्त पाईप लाईनों की तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिए। उन्होने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर विद्युत, पेयजल, सफाई संबंधी प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

बैठक में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. हेमन्त सिंघल, अधीक्षण अभियन्ता डिस्काॅम प्रेमजीत धोबी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

-0-

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top