गुरुवार, 26 फ़रवरी 2015

राजस्थान के भाजपा सांसदों ने की रेल बजट की सराहना



नई दिल्ली राजस्थान के सांसदों ने रेल बजट को यात्रियों की सुविधाओं के लिए समर्पित बजट करार दिया है। सांसदों का कहना है कि इससे रेल यात्रा न सिर्फ और सुरक्षित होगी बल्कि माल ढुलाई में भी उल्लेखनीय प्रगति होगी।




सांसदों ने रेल बजट में यात्रियों के लिए रेल यात्रा में कोई किराया नही बढ़ाने, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी और स्वच्छ रेल, आधुनिक रेल शौचालय, ऑनलाइन बुकिंग, यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नं. 138,महिलाओं की सुरक्षा के लिए के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने, टोल फ्री नं. 182, अनारक्षित सीटों के टिकट पांच मिनट में टिकट प्राप्त करने की गई सुविधा, रेलवे स्टेशनों का अपग्रेडेशन, रेल में मनचाहा भोजन प्राप्त करने, ऑनलाइन ई-केटरिंग सुविधा, स्वच्छ जल की सुविधा, बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्तियों के लिए ऑनलाइन व्हीलचेयर की व्यवस्था आदि घोषणाओं का स्वागत किया है।




सांसद राम चरण बोहरा, मनोज राजोरिया, दुष्यंत सिंह, अर्जुन राम मेघवाल, ओम बिरला, कर्नल सोना राम, बहादुर सिंह कोली, अर्जुन लाल मीणा, सी.आर. चौधरी, मंहत चांदनाथ, चन्द्र प्रकाश जोशी ने रेल बजट का स्वागत करते हुए कहा कि ये रेल बजट पूरी तरह से जनता को समर्पित है।




इसके अलावा गजेन्द्र सिंह शेखावत, हरिओम सिंह राठौड़, हरीश चंद्र मीना, पी.पी. चौधरी, सुखवीर सिंह जौनपुरिया, स्वामी सुमेधानन्द सरस्वती, संतोष अहलावत, सुभाष बहेडिय़ा, मानशंकर निनामा, देवजी पटेल, राहुल कस्वां के साथ ही राज्यसभा के सांसद नारायण लाल पंचारिया, भूपेन्द्र यादव, रामनारायण डूडी, विजय गोयल और वी.पी. सिंह ने भी बजट में यात्री सुविधा एवं सुरक्षा के साथ-साथ रेल स्वच्छता को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का स्वागत किया।




इधर कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य अश्क अली टांक, नरेन्द्र बुडानिया ने रेलबजट को पूरी तरह निराशाजनक बताया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें