शुक्रवार, 27 फ़रवरी 2015

कांग्रेस की संभाग स्तरीय कार्यशाला आयोजित, सचिन पाॅयलट सहित कई नेताओं ने लिया भाग

file foto
कांग्रेस पार्टी का देश के लिए महत्वपूर्ण योगदानः पाॅयलट
कांग्रेस की संभाग स्तरीय कार्यशाला आयोजित, सचिन पाॅयलट सहित कई नेताओं ने लिया भाग
बाड़मेर, 27 फरवरी।

कांग्रेस समग्र, समन्वित विचारधारा वाली पार्टी हैं। कांग्रेस पार्टी का देश के लिए महत्वपूर्ण योगदान हैं। कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष, समाजवाद, लोकतांत्रिक विचारधारा में विश्वास रखती हैं। यह बात कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पाॅयलट ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कांग्रेस के संभाग स्तरीय कार्यशाला में मुख्य अतिथी के रूप मंे कही।

पाॅयलट ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों में हार के बावजुद भी पंचायतीराज चुनाव में मजबूती के साथ संगठित होकर चुनाव लड़ा और आशानुरूप सफलता प्राप्त की और 15 प्रतिशत वोट बांटे। उन्होंने पश्चिम राजस्थान में पंचायतीराज चुनाव में जीत पर बधाई देते हुए कहा कि यह संदेश पूरे राजस्थान में सकारात्मक रूप से प्रभावी होगा कि कांग्रेस पुनः मजबूती के साथ आगे बढ़ेगी।

उन्होंने सदस्यता अभियान के बारे में बात करते हुए कहा कि कांग्रेस सदस्यता अभियान को प्रभावी ढ़ंग से क्रियान्वित करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में कांग्रेसी विचारधारा के सभी वर्गो, धर्मो के कांग्रेस जनों को जोड़ने का कार्य करे। इस कार्य के लिए पार्टी पदाधिकारी एवं जन प्रतिनिधि अपनी सक्रिय भूमिका प्रदान करे। भाजपा के 14 महिने के कार्यकाल पर चर्चा करते हुए कहा कि सरकार ने अपने कार्यकाल में केवल जनविरोधी कार्य ही किए हैं। सरकार ने बिजली की दरो मंे 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी करके प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया हैं। सरकार की जनविरोधी एवं बिजली की बढ़ी हुई दरो के विरोध में आगामी 4 मार्च को कांग्रेस द्वारा पूरे राजस्थान के जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

कार्यशाला मंे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी गुरूदास कामत ने कहा कि एआईसीसी अध्यक्ष के निर्देशानुसार प्रत्येक संभाग मुख्यालय पर संभाग स्तरीय कांग्रेस कार्यशालाओं का आयोजन करवाया जा रहा हैं। इन कार्यशालाओं में प्राप्त सुझावों को एआईसीसी में रखा जाएगा और उन पर प्रभावी कार्यवाही करके क्रियान्वयन कर संगठन को मजबूती प्रदान की जाएगी। उन्होंने सभी संभागियों का आव्हान करते हुए कहा कि हमे मजबूती के साथ ईमानदारीपूर्वक कार्य करके संगठन को सुदृढ़ बनाना हैं।

एआईसीसी के सचिव व पूर्व सांसद हरीश चैधरी ने कहा कि सत्ता से संगठन बड़ा होता हैं। संगठन से ही सत्ता प्राप्त की जाती हैं इसलिए हमे संगठन को कैसे सुदृढ़ करना हैं। इस पर अपने सुझाव प्रस्तुत करे। सुझावों पर विचार-विमर्श करके सकारात्मक रूप से कार्य किया जाएगा। चैधरी ने कहा कि हमे चुनौतियों का सामना करते हुए जन आंकाक्षाओं पर खरा उतरना हैं। इसके लिए समयबद्ध कार्यक्रम तय कर पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करनी हैं। जिलाध्यक्ष फतेह खान ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि यदि दृढ़ा इच्छा शक्ति हो तो कोई काम मुश्किल नहीं हैं। हमे कथनी और करनी मंे अंतर नहीं रखना चाहिए। आगाज अच्छा हो तो अंजाम भी बेहतर होने की उम्मीद की जानी चाहिए।

जिला उपाध्यक्ष यज्ञदत्त जोशी ने बताया कि कार्यशाला में पीसीसी उपाध्यक्ष व बाड़मेर प्रभारी राजेन्द्र चैधरी, सह प्रभारी जगदीश चैधरी, पूर्व मंत्री अमीन खां, विधायक मेवाराम जैन, जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, जैसलमेर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, पूर्व विधायक मदन प्रजापत, पदमाराम मेघवाल, पूर्व प्रमुख मदन कौर, उप प्रमुख सोहनलाल चैधरी, प्रधान गरिमा राजपूरोहित, पुष्पा बेनिवाल, लक्ष्मणदास डेलू, ताजाराम चैधरी, ब्लाॅक अध्यक्ष दिनेश कुलदीप, भंवरलाल भाटी, रोशन अली छीपा, लक्ष्मण गोदारा ने पार्टी को मजबूत करने के सुझाव, सदस्यता अभियान के संबंध में अपने विचार रखे।

जोशी ने बताया कि कार्यशाला में प्रदेश सचिव शम्मा खान, गोपाराम मेघवाल, गोरधन कल्ला, संयम लोढ़ा, जुगल काबरा, काशी विश्नोई, अजीज दर्द, भीमराज भाटी, खुश्वीरसिंह, साले मोहम्मद, पुखराज पाराशर, रूपाराम मेघवाल, गंगाराम कलबी, नगर परिषद अध्यक्ष लूणकरण बोथरा, बालोतरा नगर परिषद सभापति रतन खत्री, पंचायत समिति सदस्य रूपाराम एवं खुमाणसिंह एवं हीरालाल विश्नोई सहित जोधपुर शहर एवं देहात, पाली, सिरोही, जालोर, जैसलमेर एवं बाड़मेर की जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष एवं अग्रिम संगठनों के जिलाध्यक्ष, पूर्व सासंद, एआईसीसी एवं पीसीसी के सदस्य, संभाग के जिला प्रमुख, विधानसभा प्रत्याशी, प्रधान एवं ब्लाॅक अध्यक्ष उपस्थित रहे।

उक्त कार्यशाला मंे सेवादल के मुख्य संगठक नरसिंग मेघवाल के नेतृत्व में वर्दीधारी सेवादल के सदस्यों द्वारा व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग किया। कार्यशाला में मंच संचालन मुकेश जैन ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें