बुधवार, 14 जनवरी 2015

नौकरी का झांसा देकर युवती से ठगी

Jobs by swindle swindle woman
नौकरी का झांसा देकर युवती से ठगी

जोधपुर। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में ठगी की तीन वारदात हुई। बी.टेक डिग्रीधारी युवती को नौकरी का झांसा देकर तीस हजार रूपए ठग लिए। वहीं, मोबाइल टॉवर लगाने के बहाने सोलह हजार रूपए व सस्ता सोना बेचने का झांसा देकर एक ग्रामीण से चालीस हजार रूपए ऎंठ लिए गए।




महामंदिर थाने के एएसआई नरपतसिंह के अनुसार पावटा प्रथम पोलो निवासी योगिता दाधीच पुत्री नरेन्द्र कुमार शर्मा ने एसके एसोसिएट्स नामक कम्पनी से जुड़े अमन, मनीष्ा व अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।




बी.टेक योग्यता वाली योगिता ने बताया कि उसने नौकरी डॉट कॉम पर पंजीयन करवा रखा है। गत एक दिसम्बर को खुद को अमन बताने वाले व्यक्ति ने फोन कर कहा कि उसका रिज्यूम शॉर्ट लिस्ट हुआ है।




जिसके पंजीयन के लिए उसे सोलह सौ रूपए जमा कराने होंगे। इस पर उसने सोलह सौ रूपए बैंक ऑफ बड़ौदा में एसके एसोसिएट्स के खाते में जमा करवा दिए। दूसरे दिन मनीष्ा ने फोन किया और जॉब का लालच देकर 42 सौ रूपए जमा करवाने का झांसा दिया।ऎसा कई बार होता रहा। पांच दिसम्बर को कम्पनी वालों के झांसे में आकर 5400 रूपए जमा कराए। 18 दिसम्बर को रिफण्ड के बहाने उसने एटीएम के नम्बर बता दिए। जिससे उन्होंने बैंक खाते से पांच हजार रूपए और निकाल लिए।




लालच पड़ा भारी

एक अन्य मामले में बाड़मेर जिले की बायतु तहसील में आदूराम की शिकायत पर प्रतापनगर थाने में ठगी का मामला दर्ज किया गया है। उसका आरोप है कि 17 दिसम्बर को वह अपनी बेटी का इलाज कराने उम्मेद अस्पताल आया था।




चाय की दुकान पर उसे एक व्यक्ति मिला। खुद को कमठा मजदूर बताते हुए उसने कहा कि खुदाई में उसे सोने का एक किलो का हार मिला है। जिसे वह बेचना चाहता है। आदूराम व उसका पिता जालोर गए, और हार 40 हजार रूपए में खरीद लिया। बाड़मेर में जांच करवाने पर खोटा निकला।




मोबाइल टावर के नाम पर दिया धोखा

उधर, मण्डोर में यूको बैंक की गली निवासी विवेक रांकावत पुत्र लक्ष्मीनारायण ने दस हजार रूपए मासिक किराए में मोबाइल टॉवर लगाने के लालच में 15900 रूपए गंवा दिए। उसने नई दिल्ली स्थित ई-सर्किल कम्पनी के निदेशक संजीव पांडे व तने गोयल के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया है। -  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें