BNT

BNT

राज संस्थाओं के आम चुनाव

बाड़मेर अन्तिम चरण के मतदान दलों की रवानगी

निष्पक्ष तथा तटस्थापूर्ण चुनाव को अंजाम देने के निर्देश

बाडमेर, 29 जनवरी। जिले में पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2015 के तहत तृतीय एवं अन्तिम चरण में धनाउ, सेडवा, बायतु, चोहटन एवं रामसर पंचायत समिति क्षेत्र में जिला परिषद सदस्य तथा पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतदान होगा। गुरूवार को चैहटन तथा बायतु पंचायत समिति के मतदान दलों अन्तिम प्रशिक्षण के पश्चात् मतपेटियां व मतदान सामग्री के वितरण के पश्चात् गन्तव्य स्थानों के लिए रवाना किया गया। 
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गुरूवार को मतदान दलों के अन्तिम प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. बिश्नोई ने चुनाव में लगे कार्मिकों को निष्पक्षता पूर्वक तथा तटस्थता से अपना कार्य अंजाम देने के निर्देश दिए। उन्होने मतदान दलों में नियुक्त कार्मिकों से चुनाव संबंधी समस्त शंकाओं का निराकरण करवाकर अपडेट होने के निर्देश दिए। 
इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरडा सहित विभिन्न व्यवस्थाओं से जुडे प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे। प्रशिक्षण के दौरान दक्ष प्रशिक्षकों ने चुनाव संबंधी सम्पूर्ण प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी कराई। इसके पश्चात् मतदान दलों को मतपेटियों तथा मतदान में प्रयुक्त होने वाली सामग्री के अलावा मूलभूत वस्तुओं का वितरण किया गया एवं उन्हें गन्तव्य स्थलों के लिए वाहनों का आवंटन किया गया। तत्पश्चात् सभी मतदान दलों के सदस्य तथा उनके साथ नियुक्त सुरक्षा कार्मिक अपने निर्धारित वाहनों से अपने गन्तव्य स्थानों के लिए रवाना हुए।
दौ सौ मीटर में बूथ नही लगेगें
जिला निवार्चन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि मतदान दिवस पर प्रत्येक मतदान केन्द्र की 200 मीटर की परिधि का सीमांकन किया गया है। इसके बाहर ही उम्मीदवार अपने निर्वाचन बूथ लगा सकेंगे। यहां पर केवल एक टेबल तथा दो कुर्सिया लगाई जा सकेगी तथा इसके अलावा कनात का उपयोग नहीं किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि मतदान दिवस पर मतदान भवन के मुख्य द्वार पर पटवारी, ग्रामसेवक, पदाभिहित, एएनएम आदि तथा पुलिसकर्मी मौजूद रहेगे वही से मतदाताओं की पहचान सुनिश्चित की जा सकेगी। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जायेगा भवन परिसर तथा 200 मीटर की परिधि के भीतर लोग एकत्रित नही रहे।
-0-

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top