बुधवार, 31 दिसंबर 2014

जैसलमेर। नववर्ष मनाने सैलानियों का हुजूम उमड़ा, सभी 200 होटले फुल

जैसलमेर।नववर्ष मनाने सैलानियों का हुजूम उमड़ा,सभी 200 होटले फुल 



जैसलमेर। स्वर्णनगरी मे पर्यटन सीजन इन दिनो परवान पर है। सैलानियो के हुजूम का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि यहां सभी 200 होटले इन दिनो फुल है। जिन्होने पहले रूम बुक नहीं करवाए, उन्हे काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

उत्साह व उल्लास से परिपूर्ण माहौल मे नव वर्ष के अभिनंदन का जश्न मनाने देश-विदेश से सैलानियो का हुजूम उमड़ रहा है। जैसलमेर शहर ही नहीं बल्कि सम व खुहड़ी के विख्यात धोरो पर भी बुधवार को नव वर्ष के स्वागत के लिए विशेष कार्यक्रमो का आयोजन होगा।

शहर की नामी होटलों व अन्य गेस्ट हाऊस में भी नववर्ष का स्वागत शानदार अंदाज मे किए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। उधर, दूधिया रोशनी से नहाए मार्ग, रोशनी से जगमगाती होटलें व प्रमुख पर्यटन स्थलों पर सजावट को देखकर यह अनुमान आसानी से लगाया जा सकता है।


ठहरने के लिए नहीं मिल रहे रूम : जैसलमेर की अधिकांश होटलो मे नो रूम या हाऊस फुल जैसे वाक्य इन दिनो सुनने को मिल रहे हैं। यही हाल पेईग गेस्ट हाऊस, डाक बंगले व सर्किट हाऊस का है।

पर्यटन बूम मे लोगो को अधिक भुगतान देने पर भी ठहरने के लिए रूम नहीं मिल रहे हैं। यही नहीं कई लोगो को अधिकारियो से सिफारिश करवाकर रूम की व्यवस्था करवानी पड़ रही है।

शानदार आयोजन की तैयारी : जैसलमेर की होटलो ने भी नव वर्ष पर अधिकाधिक लोगाें को लुभाने के लिए शानदार कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारियां की जा रही है। जैसलमेर मे क्रिसमस के बाद पर्यटको की आवक का सिलसिला ऎसा परवान चढ़ा है कि जहां नजर जाए, वहीं सैलानी नजर आ रहे हैं।

पर्यटन स्थल, गलियो, बाजारो व चौराहो पर सैलानियो का ही सैलाब देखने को मिल रहा है। वैसे गत एक सप्ताह से जैसलमेर मे पर्यटको की आवक काफी बढ़ी है, सैलानियों की बम्पर आवक होने से उत्साहित पर्यटन व्यवसायियों ने संबंधित प्रतिष्ठानों को विशेष रूप से संवारा है और आकर्षक सजावट की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें