शुक्रवार, 28 नवंबर 2014

घुसपैठ के मद्देनजर सुरक्षा बढाने के निर्देश

घुसपैठ के मद्देनजर सुरक्षा बढाने के निर्देश

कुपवाडा। जम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में गुरूवार को आतकंवादियों की घुसपैठ के बाद सीमावर्ती पांच विधानसभा क्षेत्रों में आगामी चुनाव को देखते हुए नियंत्रण रेखा पर चौकसी बढ़ाने के नए निर्देश जारी किए गए हैं।

अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिंडी कठार गांव में फिलहाल आतंकवादियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकवादी ढेर हो गए तथा तीन सैनिक शहीद हो गए और चार नागरिक मारे गए। सीमा पर हालांकि पहले से ही काफी चौकसी है लेकिन घुसपैठ की इस ताजा घटना के बाद हाई अलर्ट पर रहने का नया संदेश जारी किया गया है।

jammu and kashmir arnia encounter, 3 civilians, 3 jawans and 4 terrorist dead

कुपवाडा के उपायुक्त इतरात हुसैन रफीक ने कहा कि मतदान के दिन अगर पाकिस्तानी सेना संघर्ष विराम क ा उल्लंघन करती है तो राज्य प्रशासन ने पहले से ही उसके लिए प्लान बी तैयार कर लिया है। उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा पर 10 से 12 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं और आपात स्थिति में मतदान केंद्रों को दूसरी जगह स्थापित करने के बारे में चुनाव आयोग को पूर्व सूचना दे दी गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घाुसपैठ के रास्ताें के बंद हो जाने से पहले ही बड़ी संख्या में आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर से यहां घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। सुरक्षाबलों ने हाल ही में कुपवाडा में आतंकवादियों के ठिकानों का पता लगाया था और बड़ी संख्या में विस्फोटक सामग्री बरामद की। यहां पहले भी घुसपैठ की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। सेना का दावा है कि हथियारों का जखीरा चुनावी प्रक्रिया में गड़बड़ी करने के लिए था। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें