शुक्रवार, 28 नवंबर 2014

एक बार रिचार्ज कराएं और पाएं अनलिमिटेड इंटरनेट!

एक बार रिचार्ज कराएं और पाएं अनलिमिटेड इंटरनेट!
नई दिल्ली। भारतीय एयरटेल के 3जी रेट या उससे कम पर 4जी सर्विस ऑफर की घोषणा करने के 24 घंटे भी बीत नहीं पाए थे कि रिलायंस कम्यूनिकेशंस ने धमाकेदार डेटा प्लान पेश कर दूरसंचार कंपनियों के बीच एक तरह से होड़ पैदा कर दी है। कंपनियों की इस होड़ का फायदा इंटरनेट उपभोक्ताओं को मिलेगा।

मोबाइल पर इंटरनेट चालने वालों के लिए रिलायंस कम्यूनिकेशंस ने जो डेटा प्लान पेश किया है उसके मुताबिक, उपभोक्ता 999 रूपए के मासिक किराए पर असीमित डेटा यूज कर सकेंगे और डाउनलोड कनेक्टिविटी पर कोई लिमिट नहीं होगी।

now you can use unlimited internet

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम अगले साल 4जी सर्विसेज लांच करने जा रही है। ऎसे में दूरसंचार कंपनियां मोटी रकम खर्च करने वाले ज्यादा से ज्यादा डेटा सब्सक्राइबर्स को अपने साथ लाने और रखने की कोशिश में जुटेंगी।

भारत की नंबर एक दूरसंचार कंपनी भारतीय एयरटेल ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह 999 रूपए में 10जीबी 4 जी डेटा मुहैया कराएगी। यह उसके 1499 रूपए में उपलब्ध कराए जा रहे 10जीबी 3जी डेटा प्लान से 33 फीसदी सस्ता है।

वहीं रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) ने गुरूवार को असीमित डेटा ऑफर किया है। यह सीडीएमए ऑपरेटर सिस्तेमा श्याम टेलिसर्विसेज के 999 रूपये वाले डेटा प्लान जैसा है। इन प्लांस में पोस्ट-पेड कस्टमर्स को 40 जीबी और प्रीपेड कस्टमर्स को 20 जीबी डेटा मिलेगा।

आरकॉम शुरूआत में चेन्नई, बेंगलुरू, हैदराबा और पुणे में असीमित डेट प्लान देगी, जिसमें 14.7 एमबीपीएस की डेटा स्पीड मिलेगी। बाद में यह सर्विस दिल्ली और मुंबई समेत देश के अन्य शहरों में ऑफर की जाएगी। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें