शुक्रवार, 10 अक्तूबर 2014

दो करोड़ की फिरौती न मिलने पर किया बच्चे का मर्डर



कोटा। कोटा शहर की पॉश कॉलोनी तलवंडी स्थित पार्क से गुरूवार शाम एक बैंक मैनेजर के सात वर्षीय बेटे का अपहरण हुआ था, जिसके बदले अपहर्ता ने परिजनों ने बच्चा वापस करने के लिए दो करोड़ रूपए की फिरौती मांगी थी।
bank manager son kidnapped after killed in kota



फिरौती न मिलने पर अज्ञात अपहर्ता ने मासूम बच्चे को मौत के घाट उतार दिया। गौरतलब है कि अपहर्ता ने शुक्रवार तक अदा नहीं करने पर बच्चे की जान को खतरा बताया था।




हालांकि सूचना पाते ही पुलिस हरकत में आ गई। एएसपी (सिटी) राजन दुष्यंत, डीएसपी (प्रथम) हिमांशु सहित तमाम पुलिस अधिकारी अनुसंधान में जुट गए।




पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तलवंडी के सेक्टर-ए में रहने वाले बूंदी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की तालेड़ा शाखा के प्रबंधक पुनीत हांडा के बेटे रूद्राक्ष को अगवा किया गया। रूद्राक्ष रोजाना शाम पौने 6 बजे मकान के पीछे ही स्थित पार्क में घूमने जाता है और साढ़े 7 बजे तक लौट आता है।




शाम को भी घूमने निकला और घर नहीं लौटा। परिजनों ने ढूंढना शुरू ही किया था कि घर पर फिरौती का फोन आ गया। फोन पर इकलौते बेटे के अपहरण की बात सुन मां बेसुध हो गई।




पुलिस ने क्षेत्र के निजी प्रतिष्ठानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक कार को चिह्नित किया है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पूरे शहर में नाकाबंदी कराई है। कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा भी हांडा के घर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों से मामले में ठोस कदम उठाने को कहा।




कुछ दिनों से रैकी कर रहा था अपहर्ता

पार्क में खेलने वाले अन्य बच्चों ने बताया कि अपहरण करने वाला तीन-चार दिन से रोजाना पार्क में आ रहा था और सभी बच्चों से स्पेलिंग वगैरह पूछता था। टॉफी दिलाने की भी कहता था। रूद्राक्ष को वही अपने साथ ले गया। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें