शनिवार, 25 अक्तूबर 2014

मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़े थरूर, झाडू उठाकर की सफाई

तिरूवनंतपुरम। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को स्वच्छता अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की इस मुहिम को किसी अन्य पार्टी के हवाले क्यों किया जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ने के लिए थरूर को पहले ही कांग्रेस के प्रवक्ता पद से हटाया जा चुका है, फिर भी वह इस अभियान से पीछे नहीं हटे हैं।

Shashi Tharoor joins Clean India drive

तिरूवनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद थरूर ने कोवलम तट पर सफाई अभियान की शुरूआत की। उनके साथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता और नेता भी थे, जिन्होंने झाड़ू थामकर वहां आसपास में सफाई की।

थरूर ने कहा, मैं कांग्रेसी हूं और मेरी विचारधारा है कि आसपास गंदगी नहीं होनी चाहिए। मैं उस वक्त इस शहर में आया था जब मैं 10 साल का था।

उस वक्त भारी वर्षा के बाद भी शहर में सफाई रहती थी, क्योंकि जलनिकासी की अच्छी व्यवस्था थी। लेकिन आज शहरी योजना विफल हो गई है और कई स्थानों की स्थिति कचरे का ढेर लगने वाले स्थानों जैसी हो गई है।

थरूर के मुताबिक, महात्मा गांधी ने कहा था कि स्वच्छता स्वतंत्रता से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, सफाई एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है। यह किसी पार्टी का कार्यक्रम नहीं है।

गौरतलब है कि स्वच्छ भारत का संदेश फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थरूर को भी नामांकित किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें