बुधवार, 27 अगस्त 2014

कोहरा प्रकरण : जैसलमेर स्वतस्फूर्त बंद

कोहरा प्रकरण : जैसलमेर स्वतस्फूर्त बंद

कोहरा प्रकरण : जैसलमेर स्वतस्फूर्त बंद

कोहराप्रकरण को लेकर मंगलवार को जैसलमेर शहर में आयोजित महारैली के दौरान बाजार भी बंद रहे। हालांकि हिन्दू रक्षा संघर्ष समिति ने शहर में केवल महारैली का आह्वान किया था, बंद का नहीं। लेकिन शहरवासियों ने किसी अप्रिय घटना को देखते हुए स्वेच्छा से दुकानें बंद रखी। वहीं जिन लोगों ने दुकानें खोली थी उन्हें कुछ युवकों ने दुकानें बंद करने की चेतावनी भी दी।

दोपहर में आसरी मठ से लेकर हनुमान चौराहा तक विशाल मौन जुलूस निकाला गया। हजारों की तादाद में लोग इसमें शामिल हुए। मौन जुलूस के दौरान शांति बनी रही। जुलूस के बाद हनुमान चौराहा पर विशाल सभा का आयोजन हुआ। समिति के प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

विशालमौन जुलूस निकाला
कोहरा प्रकरण : जैसलमेर स्वतस्फूर्त बंद
आसरीमठ से स्वामी प्रतापपुरी महाराज के नेतृत्व में विशाल मौन जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। आसरी मठ से गड़ीसर चौराहा, आसनी रोड, गोपा चौक, सदर बाजार, गांधी चौक होते हुए जुलूस हनुमान चौराहा पहुंचा। जुलूस के आगे-आगे सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल भी चल रहा था।

आसरीमठ हनुमान चौराहा पर सभा का आयोजन

मंगलवारको सुबह से ही रैली में शामिल होने के लिए आसरी मठ में लोगों की भीड़ जुटने लगी। पहले आसरी मठ में सभा का आयोजन किया गया। जहां वक्ताओं ने उपस्थित लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इसके बाद हनुमान चौराहा पर आयोजित सभा को तारातरा मठ के प्रतापपुरी महाराज, विश्व हिन्दू परिषद के अनोपसिंह राजेन्द्रसिंह आदि ने संबोधित किया।

स्वेच्छासे बाजार रखा बंद

हिन्दूरक्षा संघर्ष समिति ने मंगलवार को बंद का आह्वान नहीं किया था। लेकिन मंगलवार सुबह अधिकांश दुकानें बंद रही। लोगों ने स्वेच्छा से ही बाजार बंद रखा। इस दौरान जो दुकानें खुली थी उसे बंद करवाने के लिए कुछ युवक भी शहर में घूमे और दुकानें बंद करवाई। इस तरह से पूरा बाजार बंद रहा। देर शाम को कुछ दुकानें खुलनी शुरू हो गई।

प्रतिनिधिमंडल मिला कलेक्टर एसपी से

कोहराप्रकरण को लेकर जैसलमेर में निकाले गए जुलूस के बाद एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर एसपी से मिला। जिसमें पूर्व विधायक किशनसिंह भाटी, बाड़मेर भाजपा जिलाध्यक्ष जालमसिंह, हिन्दू रक्षा संघर्ष समिति के संयोजक जेठाराम प्रजापत, भाजपा प्रवक्ता कंवराजसिंह चौहान, सवाईसिंह देवड़ा, दीनदयाल जसोड़, पृथ्वीसिंह सिवाना

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें