गुरुवार, 28 अगस्त 2014

चित्तौडगढ़।स्कूल में रंगरेलियां मना रहा था टीचर

चित्तौडगढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के भदेसर क्षेत्र स्थित एक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गांव की ही विवाहित पूर्व छात्रा के साथ रंगरेलियां मनाते हुए पकड़े जाने के बाद तृतीय श्रेणी अध्यापक को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है।
teacher having sex with a former student in chittorgarh rajasthan

इससे पूर्व ग्रामीणों ने आरोपी अध्यापक की जमकर धुनाई कर उसे कमरे में बंद कर दिया था लेकिन वह भाग निकलने में कामयाब रहा।

विवाहिता एवं उसके परिजनों के रिपोर्ट देने से इंकार करने पर मौके पर गई पुलिस भी खाली हाथ लौट आई। घटना बुधवार दोपहर की है जिसे लेकर गुरूवार भी गांव में हंगामा होता रहा।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम चौबेजी का कंथारिया स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तृतीय श्रेणी अध्यापक रामकेश मीणा निवासी ग्राम सेवा तहसील गंगापुर जिला सवाईमाधोपुर हाल चित्तौड़गढ़ को बुधवार दोपहर दो बजे वहां के स्कूल में गांव की ही एक बीस वर्षीया विवाहिता के साथ रंगरेलियां मनाते हुए ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

इसके बाद ग्रामीणों ने जमकर धुनाई करने के साथ वहां एक कमरे में बंद कर पुलिस को सूचना दी लेकिन कुछ समय बाद ही वह वहां से ग्रामीणों को बातों में उलझाकर भाग निकला।

गुरूवार सुबह जैसे ही विद्यालय खुला तो ग्रामीण वहां पहुंच गए व शिक्षण कार्य बंद करवाने के साथ हंगामा करने लगे। सूचना मिलने पर चित्तौड़गढ़ से अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र शर्मा व भदेसर थाना प्रभारी चंद्रशेखर भी गांव में पहंुचे व घटना की जानकारी लेने के साथ विवाहिता व उसके परिजनों को भी बुलवाया जिससे घाटना की पुष्टि हो गई।

जिला शिक्षा अधिकारी व थानाधिकारी ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर विद्यालय में शिक्षण कार्य सुचारू करवाया।

शर्मा ने बताया कि मामले की पुष्टि होने के बाद तत्काल आरोपी अध्यापक को पद से निलंबित कर दिया है एवं फ रार अध्यापक को मुख्यालय उपस्थित होने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है इसके साथ ही घाटना को लेकर राजकीय माध्यमिक विद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

क्योंकि घटना कल विद्यालय बंद होने के बाद की है। उन्होंने बताया कि यह अध्यापक वर्ष 2006 में यहां नियुक्त हुआ था और तब यह विवाहिता भी दसवीं में अध्ययनरत थी और अध्यापक से इसके संबंध बन गये थे और विवाहिता अपने विवाह के बाद भी यहीं रह रही थी।

थानाधिकारी ने बताया कि घाटना को लेकर विवाहिता के परिजनों को बुलवाया गया लेकिन उन्हाेंने किसी तरह की रिपोर्ट देने से इंकार कर दिया। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें