मंगलवार, 26 अगस्त 2014

1971 की जंग के बाद सबसे भारी फायरिंग कर रहा है पाकः बीएसएफ



पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में सीमा पर हो रही फायरिंग 1971 के युद्ध के बाद से सबसे भारी-भरकम है। बीएसएफ के प्रमुख डीके पाठक ने एक न्यूज चैनल बातचीत में कहा कि यह गोलीबारी पहले से बहुत अलग है और इसमें नागरिकों तक को निशाना बनाया जा रहा है।
bsf1
पिछले कई दिनों से भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है। इसमें अब तक दो नागरिकों की जानें जा चुकी हैं और 15 घायल हुए हैं। तीन हजार से ज्यादा लोगों को अपना घरबार छोड़कर बंकरों में शरण लेनी पड़ी है।

इस फायरिंग ने भारतीय सेना को भी नुकसान पहुंचाया है। अब तक तीन सैनिक, दो पुलिसकर्मी और बीएसएफ के दो जवान शहीद हो चुके हैं। बीएसएफ को सरकार ने पाकिस्तान को उचित जवाब देने के निर्देश दे दिए हैं और 15 अगस्त के बाद से बीएसएफ ने पाकिस्तानी गोलाबारी का बराबर जवाब दिया है जिसमें पाकिस्तान को भी भारी नुकसान हुआ है।

मंगलवार को दोनों देशों के सीनियर अफसरों के बीच बैठक हुई जिसमें शांति स्थापित करने पर चर्चा की गई। भारत का दावा है कि पाकिस्तान ने पिछले दो हफ्तों में 20 से ज्यादा बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। पाठक ने कहा, 'इस गोलाबारी को शुरू करने के पीछे पाकिस्तान का मकसद साफ नहीं है।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें