शुक्रवार, 29 अगस्त 2014

राजस्थान एटीएस की चेतावनी: देश में घुसे 15 आतंकवादी, कर सकते हैं बड़ी वारदात

नई दिल्ली. राजस्थान के रास्ते देश में 15 आतंकी प्रवेश कर चुके हैं और वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं, यह चेतावनी राजस्थान एटीएस ने जारी की है। राज्य एटीएस के मुताबिक, यह आतंकी जैकेट बम बनाने, वाहनों में विस्फोट करने की डिवाइस बनाने और एके 47-पिस्टल चलाने में दक्ष हैं और देश के विभिन्न महत्वपूर्ण संस्थानों/स्थानों पर हमला या विस्फोट की किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। एटीएस की चेतावनी के बाद देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही राजस्थान के जैसलमेर और बाड़मेर सहित पाकिस्तान सीमा से लगे 4 जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। राजस्थान एटीएस की चेतावनी: देश में घुसे 15 आतंकवादी, कर सकते हैं बड़ी वारदात

राजस्थान एटीएस के एसपी ने 28 अगस्त को यह पत्र राज्य के सभी पुलिस महानिरीक्षकों (आईजी) को लिखा है। पत्र में आतंकियों के घुसने की आशंका जाहिर की गई है और इसे देखते हुए महत्वपूर्ण जगहों और संस्थानों वगैरह की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का सुझाव दिया गया है।

राजस्थान के रास्ते क्यों-
सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि जम्मू से लगी सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी तक आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है, जो नाकाम रही है। बीएसएफ की कड़ी चौकसी के चलते आतंकियों ने राजस्थान का रास्ता चुना है। विशेषज्ञों के मुताबिक, राजस्थान सीमा पर घुसपैठ में अगर आतंकी सफल हुए हैं, तो वे गुजरात से भी भारत में घुसने का रास्ता निकाल सकते हैं। वहीं बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों की घुसपैठ के बाद सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है और खुफिया तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें