गुरुवार, 31 जुलाई 2014

जयपुर।"गिफ्ट मैं देता हूं, पिक्चर दूसरे के साथ देखती है"

जयपुर। शहर की लड़कियों की अक्सर शिकायत रहती है कि लड़के उन्हें परेशान करते हैं, लेकिन अब राजधानी के लड़के भी लड़कियों पर प्रताडित करने का आरोप लगाने लगे हैं।



इसका खुलासा हाल ही में यातायात पुलिस और एक एनजीओ की रिपोर्ट में हुआ है। इस रिपोर्ट को जयपुर पुलिस कमिश्नर को सौंप दिया गया है।

यातायात पुलिस को पंद्रह महिला पुलिसकर्मियों और शहर के एक एनजोओ की दस महिलाकर्मियों ने शहर के बस रूट नंबर 11, 17 और 29 पर तीन महीनों तक सर्वे किया। इस दौरान तीन हजार महिलाओं, छात्राओं और युवतियों से एक फार्म भी भरवाा। जिसमे उनकी परेशानियां सामने आई।

और फिर हुआ खुलासा
तीन हजार "नारी शक्तियों" की परेशानियां जानने के बाद महिला पुलिसकर्मियों ने कुछ लड़कों से भी बात की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए।

महिला लड़कों ने बताया कि महारानी कॉलेज के बाहर, मानसरोवर और प्रताप नगर इलाके से बस में जाने वाली कुछ लड़कियों ने गैंग बनाई है जो अलग-अलग लड़कों लड़कों पर डोरे डालती है और उनके साथ घूमती है।

शॉपिंग जाने और पिक्चर देखने के साथ ही गिफ्ट लेती हैं। उसके बाद अचानक रिलेशनशिप तोड़कर दूसरे लड़के के साथ हो जाती हैं। इस बारे में जब कोई लड़का शिकायत करता है तो उसे पुलिस थाने में जाकर फर्जी केस कराने की धमकी दी जाती है।

इन शिकायतों का क्या किया जाए, फिलहाल इस पर विचार चल रहा है। जयपुर शहर यातायात डीसीपी लवली कटिया ने बताया कि तीन सबसे व्यस्त बस रूटों पर हमने तीन हजार लड़कियों से फार्म भरवाए।

कुछ लड़कों से भी बात की गई तो उनकी शिकायतों पर चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। इसे गंभीरता से लिया जा रहा है। फिलहाल हमने इस बारे में नौ अलग-अलग विभागों का सहयोग मांगा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें