शुक्रवार, 18 जुलाई 2014

दिया कुमारी बनी ब्रांड एम्बेसेडर

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा राष्ट्रीय मिशन के तहत संचालित "बेटी बचाओ अभियान" के तहत विधायक दीया कुमारी को अभियान का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है। Diya Kumari become brand ambassador for Beti Bachao Abhiyan
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ के विधानसभा परिसर कार्यालय में विधायक दीया कुमारी एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक नवीन जैन ने इस संबंध में एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर खाद्य मंत्री हेमसिंह भडाणा, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य दीपक उप्रेती एवं अतिरिक्त मिशन निदेशक नीरज के. पवन सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

राठौड ने कहा कि प्रदेश में लिंगानुपात की दृष्टि से राजस्थान की स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में प्रदेश का बाल लिंगानुपात मात्र 888 है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 915 है।

उन्होंने बताया कि बाल लिंगानुपात सुधारने के लिए व्यापक जनचेतना अभियान संचालित किया जाएगा एवं ब्रांड एम्बेसेडर दीया कुमारी का सक्रिय सहयोग लिया जाएगा।

ब्रांड एम्बेसेडर बनी विधायक दीया कुमारी ने कहा कि वे भावनात्मक दृष्टि से "बेटी बचाओ अभियान" से पूरे मनोयोग से जुड़ी है एवं इस अभियान के लिए सदैव तत्परता से सहयोग करेगी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण ही बल्कि शहरी क्षेत्रों में भी बेटी बचाओं अभियान के लिए विशेष जागरूकता लाना आवश्यक है।

इसी प्रकार शिक्षित और अशिक्षित सहित समाज के सभी वर्गो तक इस संबंध में जनचेतना जाग्रत करने का प्रयास किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें