मंगलवार, 29 जुलाई 2014

इस्लामिक स्टेट: आतंकियों को नहीं मिल रही दुल्हनें, खोला "मैरिज ब्यूरो" -



बैरूत। इराक और सीरिया में सक्रिय आईएसआईएस आतंकी ग्रुप ने अपने लड़ाकों के लिए इस्लामिक स्टेट में मैरिज ब्यूरो खोला है। यह वही इस्लामिक स्टेट है जो कि अश्लीलता फैलाने पर सार्वजनिक तौर पर पत्थर मारने की सजा देने की वकालत करता है। आईएस मैरिज ब्यूरो के माध्यम से अपने आतंकियों के लिए दुल्हनें ढूंढेगाॉ, जो महिलाएं सीरिया और इराक में आतंकियों के क्षेत्र में इनसे शादी करना चाहती हैं, वह मैरिज ब्यूरो आकर अपनी इच्छा जाहिर कर सकती है।
Islamic State opens ‘marriage bureau’ for its jihadist fighters
एक मानवअधिकार संगठन से जुड़े सूत्र ने बताया कि आतंकी अपने ग्रुप का दफ्तर नोर्थन सीरिया के अलेप्पो राज्य के अनबाब शहर से चला रहे हैं। और इन्होंने उन महिलाओं के लिए मैरिज ब्यूरो खोला है, जो कुंवारी या तलाकशुदा हैं और आतंकियों से शादी करना चाहती हैं। ब्रिटेन की एक मॉनिटरिंग संस्था का कहना है कि जिस महिला को आतंकियों से शादी करने में रूचि है, वह अपना नाम और पता मैरिज ब्यूरो में दे जाए और आतंकी उसके घर जाकर अपने आप संपर्क करेंगे और उससे आधिकारिक तौर पर शादी करने की बात करेंगे।

इतना ही नहीं इन आतंकियों को शादी के बाद हनीमून टूर पर भी भेजा जा रहा है। इन्हें अपने नियंत्रण वाले क्षेत्र में दूसरे हिस्सों में घुमाने ले जाया जाता है। सप्ताह में दो बार जाने वाले टूर में इन आतंकियों को सीरिया के राका से इराक के अनबार लेकर जाती है। टूर पर ले जाने वाली बस पर चारों ओर काले झंडे लगे होते हैं और उनके ही गाने चल रहे होते हैं।

1 टिप्पणी:

  1. आपकी उत्कृष्ट प्रस्तुति बुधवारीय चर्चा मंच पर ।।
    साया बापू का उठा, *रूप-चन्द ग़मगीन :चर्चा मंच 1690

    जवाब देंहटाएं