गुरुवार, 5 जून 2014

जसवंत सिंह बनेंगे तमिलनाडु के राज्यपाल!



दिल्ली। एनडीए नीत केन्द्र सरकार जल्द ही कुछ राज्यों के राज्यपाल बदल सकती है। इसके तहत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को राज्यपाल नियुक्त किया जा सकता है। इसमें पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा से बगावत कर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले जसवंत सिंह का भी नाम है।

Rebel BJP leader Jaswant Singh might be appointed as governor of Tamil Naduसूत्रों के अनुसार अगले महीने कुछ राज्यों के राज्यपाल बदले जा सकते हैं। इसके चलते जसंवत सिंह को तमिलनाडु का राज्यपाल बनाया जा सकता है। वहीं ऎसा भी माना जा रहा है कि जसवंत सिंह को रक्षा मंत्रालय से जुड़े सलाहकार मंडल में भी शामिल किया जा सकता है। गौरतलब है कि रक्षा मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी अभी वित्त मंत्री अरूण जेटली के पास है।

इसके अलावा भाजपा नेता कल्याण सिंह, लालजी टंडन, वीके मल्होत्रा, मुरली मनोहर जोशी और यशवंत सिंहा को भी राज्यपाल बनाया जा सकता है। इनमें मुरली मनोहर जोशी को महाराष्ट्र और वीके मल्होत्रा को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया जा सकता है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में भाजपा के कर्नल सोनाराम से शिकस्त मिलने के बाद जसवंत सिंह अपने पुराने साथियों लाल कृष्ण आडवाणी और अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने गए थे। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी जसंवत के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया है। कुछ दिनों पहले मोदी ने जसंवत को पत्र लिखकर उन्हें उचित सम्मान देने का आश्वासन दिया था।

वहीं जसवंत सिंह भी अपने बेटे और शिव विधायक मानवेन्द्र सिंह को फिर से भाजपा में शामिल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। मानवेन्द्र को लोकसभा चुनावों के दौरान जसवंत सिंह के लिए प्रचार करने के आरोपों के चलते भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें